BBAU कुलपति पर हमला : छात्रों ने प्रदर्शन कर गिरफ्तारी की मांग

BBAUBBAU

लखनऊ। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर विश्वविविद्यालय (BBAU) के कुलपति प्रो.एनएमपी वर्मा पर हुए हमले के विरोध में मंगलवार को छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया। BBAU के छात्रों ने हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग उठाई।

बाइक सवार हमलावरों ने कुलपति पर लाठी-डंडों से कई बार प्रहार किया

बता दें कि बीते सोमवार रात पौने नौ बजे के आसपास अज्ञात बदमाशों ने कुलपति पर जानलेवा हमला कर दिया था। विश्वविविद्यालय के गेट नंबर दो के पास बाइक सवार हमलावरों ने कुलपति पर लाठी-डंडों से कई बार प्रहार किया। इससे उन्हें गंभीर चोटें भी आईं थी। कुलपति को उपचार के लिए आशियाना स्थित लोकबंधु अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया।

ये  भी पढ़ें :-अधिवक्ता कल्याण की मांगों को लेकर लखनऊ में हल्ला-बोल प्रदर्शन 

साइकिलिंग के लिए निकले थे BBAU कुलपति ,पीछे से किया हमला

बताया गया कि सोमवार रात करीब 8.45 बजे कुलपति प्रो. वर्मा रोजाना की तरह अपने आवास से साइकिलिंग करने निकले। जैसे ही वे विश्वविविद्यालय के गेट नंबर दो के पास पहुंचे, कुछ अज्ञात बदमाशों ने उन्हें धक्का मारकर गिरा दिया। कुलपति कुछ समझ पाते, इससे पहले हमलावरों ने उनपर लाठी-डंडों से वार करना शुरू कर दिया। जान बचाकर किसी तरह भागे कुलपति विश्वविविद्यालय के कंप्यूटर साइंस के प्रोफेसर संजय कुमार द्विवेदी के घर में जा छिपे। इस पर हमलावर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले।

विश्वविविद्यालय में रात भर लगा रहा जमावड़ा

कुलपति पर हमले की जानकारी के बाद विश्वविद्यालय परिसर में हड़कंप मच गया। जिसने सुना वह पहले लोकबंधु अस्पताल भागा। रात 11 बजे बीबीएयू कुलपति को विश्वविद्यालय गेस्ट हाउस में लाया गया। उनसे मिलने के लिए विश्वविद्यालय के शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों की आवाजाही लगी रही। वहीं देर रात क्षेत्रधिकारी कैंट, थाना प्रभारी आशियाना मौके पर कुलपति का बयान लेने पहुंचे। घटना के विभिन्न पहलुओं की जांच शुरू की।

Loading...
loading...

You may also like

धारा 144 के तहत आदेश जारी,पाकिस्तानी नागरिकों हों 48 घंटे के अंदर बीकानेर से बाहर

बीकानेर।  पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर