Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सर्दियों में इन हेयरस्टाइल से बने स्टाइलिश

Hairstyles

Hairstyles

आपके लुक को आकर्षक और स्टाइलिश बनाने में बालों (Hair) का बहुत महत्व होता हैं। सर्दियों (Winter) के मौसम में बालों का सही से ख्याल ना रखा जाए तो ये डल और ड्राई हो जाते हैं। अधिक ड्राई होने पर बाल फ्रिजी हो जाते हैं जिन्हें मैनेज करना मुश्किल हो जाता है। गंदगी और फ्रिज़ीनेस बालों की हेयर स्टाइल (Hairstyles) को ख़राब करती हैं। ऐसे में आपको अपने लुक को आकर्षक दिखाने के लिए जरूरत होती हैं सही हेयर स्टाइल की। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे हेयरस्टाइल के बारे में बताने जा रहे हैं जो फ्रिज़ीनेस के बावजूद टिके रहेंगे। दो मिनट में बन जाने वाली इन हेयरस्टाइल (Hairstyles) से परफेक्ट लुक भी मिलेगा। आइये जानते हैं इनके बारे में…

वाटरफॉल ब्रेड हेयरस्टाइल

इस हेयरस्टाइल को बनाना बहुत आसान है। बस बालों को अच्छी तरह से सुलझाकर दो पार्टीशन में कर लें। आप अपने मन के मुताबिक साइड या फिर सेंटर पार्टीशन कर सकते हैं। अब जिस साइड बाल ज्यादा हों। उधर की तरफ के बालों में चोटी गूंथते हुए पीछे की ओर ले जाएं और पिन की सहायता से सेट कर लें। बस अब पीछे के बालों पर कंघी कर चाहे तो हेयर स्प्रे की मदद से उसे सेट करें। या फिर यूं हीं छोड़ दें। ये हेयरस्टाइल दो मिनट में बन जाएगी और आपको खूबसूरत लुक देगी।

हाफ अप ब्रेडेड बन

हाफ अपडू यानि आधे बालों का बन बनाना बहुत ही ज्यादा ट्रेंडी होता है, लेकिन क्योंकि आपके फ्रिज़ी बाल हैं तो नॉर्मल मेसी बन अच्छा नहीं लगेगा। ऐसे में क्यों न हाफ अप ब्रेडेड बन ट्राई किया जाए। सबसे पहले अपने बालों के क्राउन एरिया से एक सेक्शन को अलग कर लें। इसे तीन पार्ट्स में डिवाइड कर आपको फ्रेंच ब्रेड बनानी है। ये बहुत ही आसानी से बननी वाली ब्रेड्स में से एक है इसलिए आपको दिक्कत नहीं होगी। अब आपको अपनी फ्रेंच ब्रेड को थोड़ा सा ढीला करना है। ये वैसा ही है जैसे फिश टेल ब्रेड में किया जाता है। इससे ब्रेड के नॉट्स थोड़े बड़े दिखते हैं। अब बस आपको इस ब्रेड को बन में बांधना है जिससे बन भी बहुत बड़ा दिखे और साथ ही साथ इसे बॉबी पिन्स से आपको सेट करना है ताकि आपके बाल हिलें डुलें नहीं।

लूज साइड ब्रेड

अगर बाल काफी ज्यादा उलझे हैं। तो इनमे मेसी हेयरस्टाइल बना लें। ये काफी खूबसूरत लगेगी और आपको हेयर सेटिंग स्प्रे की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। बस बालों को साइड में करके एक सेक्शन से बालों की चोटी गूंथ लें। फिर गूंथे हुए बालों को हल्का-हल्का सा खींच कर लूज कर लें। बस रबर बैंड लगाकर बालों को फिक्स कर लें। ये हेयरस्टाइल भी काफी जंचेगी।

बीच वेव्स

अगर आपके बाल स्ट्रेट हैं तो आप कर्लर से उन्हें कर्ल करके बीची वेव लुक दे सकती हैं। बैंग्स के साथ ये और भी खूबसूरत लगते हैं। सबसे पहले बालों को सुलझाएं औेर कई सेक्शन में बांट लें। अब उन्हें कर्लिंग आयरन की मदद से कर्ल करें और वेव बनाएं। फिर इन्हें हेयर स्प्रे से सेट कर लें।

ट्विस्टेड पोनीटेल

ऑफिस जाने को देर हो रही और बाल सुलझने का नाम नहीं ले रहे। ऐसे में आप बालों की लो पोनीटेल बनाकर उसमे बैंड लगाएं। फिर पोनी को बालों के बीच में गैप कर उसमे से ट्विस्ट कर लें। इस तरह से आपकी ट्विस्टेड पोनीटेल बनकर तैयार हो जाएगी। आप चाहें तो अपने मन से भी बालों को बांधने का ऐसा ही तरीका खोज सकती हैं। जो आपके फ्रिजी बालों को आसानी से मैनेज कर सके।

हेयर बैंड ब्रेड हेयर स्टाइल

अगर आपके फ्रिज़ी हेयर हैं और साथ ही साथ छोटे भी हैं तो चेहरे पर वो बहुत अजीब लगते होंगे। अगर ऐसा आपके साथ भी है तो हेयर बैंड हेयर स्टाइल सबसे अच्छी साबित हो सकती है। सबसे पहले अपने सारे बाल एक तरफ कर लें। अब कान के साइड से थोड़े से बाल लेकर एक पोनीटेल बनाएं। अब दूसरे साइड भी ऐसी ही छोटी सी पोनीटेल बनाएं। अब पहली वाली पोनीटेल को दो हिस्सों में डिवाइड करें ऊपर की ओर ले जाएं और ऊपर से थोड़े से बाल लेकर या तो फ्रेंच चोटी या नॉर्मल चोटी गूंथना शुरू कर दें। इसे दूसरे साइड की पोनीटेल के नीचे ले जाकर पिन करें। दूसरे साइड भी ऐसा ही करें। पीछे के बालों में सीरम लगाकर थोड़ा मैनेज करने की कोशिश करें। आपकी हेयर स्टाइल तैयार है।

Exit mobile version