Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

डूबे हुए टाइटैनिक देखने गई टूरिस्ट्स से भरी सबमरीन समुद्र में लापता

Titanic

Titanic

डूबे हुए टाइटैनिक ( Titanic) को देखने के लिए टूरिस्ट जिस सबमरीन का इस्तेमाल किया करते थे वह अटलांटिक महासागर में लापता हो गई है। बीबीसी ने यह खबर बोस्टन कोस्टगार्ड के बयान के आधार पर जारी की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जिस वक्त यह बयान जारी किया गया है उस वक्त सबमरीन को बचाने के लिए सर्च एंड रेस्क्यू टीम मौके पर ऑपरेशन चला रही थी। यह सर्च ऑपरेशन न्यूफाउंडलैंड पर चलाया जा रहा है।

यहां के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि फिलहाल इस बात का पता नहीं चल पा रहा है कि आखिर सबमरीन में कितने टूरिस्ट मौजूद थे। बता दें कि यहां पर कुछ छोटी-छोटी पनडुब्बियां टाइटैनिक ( Titanic) को दिखाने के लिए टूरिस्टों को यहां पर ले जाती हैं। टाइटैनिक ( Titanic) समुद्र तल से करीब 3,800 मीटर नीचे मौजूद है। बता दें कि टाइटैनिक के डूबने के बाद गहरे समुद्र में इसके अवशेषों का पता 1985 में लगाया गया था।

टूरिस्ट से भरी इस पनडुब्बी के डूबने से इलाके में हड़कंप मच गया है। वहीं यहां के स्थानीय अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। प्रशासन की कई टीमें यहां पर तैनात की गई हैं। हालांकि अभी तक लापता हुई पनडुब्बी के बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिली है। इस साल फरवरी में टाइटैनिक ( Titanic) के मलबे की वीडियो जारी की गई थी, इसमें जहाज के बचे हुए अवशेषों की करीब 80 मिनट तक की अनकट फुटेज दिखाई गई है।

मई महीने में इस जहाज की तबाही का पूरा 3डी स्कैन प्रकाशित किया गया था, जिसमें उच्च रिजॉल्यूशन वाली तस्वीरें शामिल थीं। यह गहरे समुद्र के मानचित्रण का उपयोग करके बनाई गई थीं। पुनर्निर्माण 2022 में गहरे समुद्र में इस जहाज की मेपिंग मैगेलन लिमिटेड और अटलांटिक प्रोडक्शंस कंपनी द्वारा किया गया था।

Exit mobile version