Main Sliderउत्तर प्रदेशनई दिल्लीराष्ट्रीयलखनऊहरयाणा

मौसम का अचानक बदला मिजाज, दिल्‍ली-NCR सहित कई इलाकों में शुरू हुई बारिश

दिल्‍ली-एनसीआर के कई इलाकों में मौसम का मिजाज बदल गया है। कई इलाकों में बूंदाबांदी हो रही है। नोएडा, दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद और गाजियाबाद में बारिश ने ठंड बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने एक दिन पहले ही बता दिया था कि गुरुवार को मौसम बदल सकता है। दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच साबित हुई।

दिल्‍ली से सटे हरियाणा के पानीपत, गनौर, हिसार, हंसी, कैथल, जींद, करनाल, कुरुक्षेत्र और यूपी के श्‍यामली में बारिश होने की संभावना जताई गई थी।

21 फरवरी को भी होगी बारिश

विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। दिल्ली एनसीआर और उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों में 20 फरवरी की रात से बारिश शुरू होकर 21 फरवरी तक जारी रहने का अनुमान है।

22 फरवरी के बाद इन इलाकों में मौसम सामान्य होने लगेगा

पश्चिमी विक्षोभ का असर 20 फरवरी से उत्तर के मैदानी इलाकों में बारिश और हवा की गति में इजाफे के रूप में दिखने लगेगा और 22 फरवरी के बाद इन इलाकों में मौसम सामान्य होने लगेगा।

विभाग ने 20 और 21 फरवरी को दिल्ली में, 20 से 22 फरवरी के दौरान उत्तर प्रदेश और 22 एवं 23 फरवरी को पूर्वी मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ बिहार और झारखंड के कुछ इलाकों में गरज बरस के साथ हल्की बारिश की संभावना जतायी है।

मौसम विभाग ने विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद 24 फरवरी से मैदानी इलाकों में ताप वृद्धि का सिलसिला फिर से शुरु होने का अनुमान व्यक्त किया है।

loading...
Loading...