Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

संसद के पास आत्मघाती हमला, आतंकी ने खुद को बम से उड़ाया, दूसरा ढेर

Suicide attack

Suicide attack near parliament in Ankara

अंकारा। तुर्की (Turkiye) की संसद के पास एक आत्मघाती हमला (Suicide Attack) हुआ है। तुर्की के आंतरिक मामलों के मंत्री ने कहा कि एक आत्मघाती हमलावर ने रविवार को उनके मंत्रालय के पास एक विस्फोटक उपकरण में विस्फोट कर दिया, जबकि दूसरा हमलावर पुलिस के साथ गोलीबारी में मारा गया।

अली येरलिकाया ने कहा कि तुर्की की राजधानी अंकारा  में हमले के दौरान दो पुलिस अधिकारी मामूली रूप से घायल हो गए। यह हमला गर्मियों की छुट्टी के बाद संसद के दोबारा खुलने से कुछ घंटे पहले हुआ। टेलीविजन फ़ुटेज में बम दस्ते को इलाके में खड़े एक वाहन के पास काम करते हुए दिखाया गया है।

इस हमले में एक फिदायीन मारा गया, जबकि दूसरे को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया।  इस ब्लास्ट में कितने लोग घायल हुए हैं और कितने लोगों की मौत हुई है, इसकी जानकारी नहीं है।

तुर्की के गृहमंत्री अली येरलिकाया ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया कि दो आतंकवादी एक कमर्शियल गाड़ी के साथ नेशनल पुलिस हेडक्वार्टर की बिल्डिंग के पास पहुंचे और उनमें से एक ने खुद को उड़ा लिया। उन्होंने कहा कि पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में दूसरा आतंकवादी मारा गया।  इसके अलावा दो पुलिस अधिकारी भी मामूली घायल हो गए।

भारत के एक और दुश्मन का अंत, पाकिस्तान में मारा गया आतंकी हाफ़िज़ सईद का करीबी

तुर्की मीडिया ने पहले खबर दी थी कि संसद भवन और मंत्रालय की सरकारी बिल्डिंगों के पास ब्लास्ट हुआ था और गृह मंत्रालय के पास एक सड़क पर बिखरे हुए मलबे के वीडियो दिखाए गए थे।

Exit mobile version