Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बच्चों के बैंक खातों में भेजे जाएंगे दो करोड़ 86 लाख रुपये

meritorious students of SC

meritorious students of SC

सुल्तानपुर। सुल्तानपुर के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों तथा अन्य स्कूलों में अध्ययनरत 2.5 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं के बैंक खातों में एमडीएम के दो करोड़ 86 लाख 43 हजार 519 रूपए भेजे जाएंगे। यह धनराशि जुलाई और अगस्त माह के कन्वर्जन कॉस्ट की है। साथ ही शासन ने रसोइयों के मानदेय के लिए भी दो करोड़ 77 लाख रुपये आवंटित कर दिए हैं। इस धनराशि से 6170 रसोइयों को तीन माह का मानदेय मिल सकेगा। कोविड-19 महामारी के चलते कक्षा एक से आठ तक के छात्र-छात्राओं के लिए विद्यालय बंद हैं। इससे पठन-पाठन का काम भी बाधित हुआ है।

क्या वेल्स में स्थित गांधी की प्रतिमा हटाई जाएगी? जानिए क्या है मामला।

शासन ने मध्याह्न भोजन योजना से आच्छादित सभी प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को एमडीएम की प्रतिपूर्ति के रूप में कन्वर्जन कॉस्ट सीधे उनके खातों में भेजने का निर्देश दिया है। माह जुलाई व अगस्त 2020 की अवधि में प्राथमिक विद्यालयों में एक करोड़ 61 लाख 55 हजार 282 तथा उच्च प्राथमिक विद्यालयों में एक करोड़ 24 लाख 88 हजार 237 रुपये भेजे गए हैं। कुल दो करोड़ 86 लाख 43 हजार 519 रुपये सभी संबंधित विद्यालयों के एमडीएम निधि खातों में भेज दिया गया है।

बीएसए दीवान सिंह यादव ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को जानकारी दी है कि शासन से प्राप्त कन्वर्जन कॉस्ट की धनराशि मध्याह्न भोजन निधि खातों में स्थानांतरित कर दी गई है। इसे जल्द से जल्द छात्र-छात्राओं के खाते में सीधे ट्रांसफर कर दिया जाए। उन्होंने यह भी कहा है कि छात्र-छात्राओं का पंजीकरण प्रेरणा पोर्टल पर करते हुए पूर्व से पंजीकृत लाभान्वित छात्र-छात्राओं का डाटा भी प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड किया जाए। शासन ने मध्याह्न भोजन योजना से आच्छादित विद्यालयों में कार्यरत रसोइयों के तीन माह के मानदेय भुगतान के लिए दो करोड़ 77 लाख 41 हजार रुपये भी आवंटित किए हैं।

Exit mobile version