Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सूर्य ने तुला राशि में किया प्रवेश, इन राशि वालों का आएंगी परेशानियां

Surya

Surya ka rashi parivartan

ग्रहों की चाल का हर जातक पर प्रभाव पड़ता है। अक्टूबर के महीने में अब ग्रहों के राजा सूर्य तुला राशि में प्रवेश कर गए हैं। सूर्य का यह गोचर कुछ राशियों के जातकों के लिए अशुभ रहेगा, उन्हें कई प्रकार की समस्याओं से रूबरू होना पड़ेगा।

ज्योतिषविदों के मुताबिक, मेष राशि में सूर्य उच्च का और तुला राशि में नीच का माना जाता है। शुक्र की तुला राशि में ही वर्तमान में इसका गोचर हो रहा है। इस दौरान जातकों को असंतोष की भावना हो सकती है।

ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र ने बताया कि तुला राशि में सूर्य का गोचर 17 अक्टूबर 2021 को दोपहर 1:00 बजे हुआ है और यह ग्रह इस राशि में 16 नवंबर 2021 को दोपहर 12.49 बजे तक रहेगा और उसके बाद वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएगा। आगे देखें सूर्य के राशि परिवर्तन से जातकों पर होने वाले प्रभाव…

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए सूर्य पंचम भाव का स्वामी है और विवाह, साझेदारी के सातवें घर में गोचर कर रहा है। इस समय में आपको संभलकर रहने की आवश्यकता है। किसी भी बड़े झगड़े के कारण आपको नुकसान हो सकता है। टकराव से बचने का प्रयास करें। स्वास्थ्य की समस्याओं से भी परेशान रह सकते हैं।

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए सूर्य चौथे घर का स्वामी है और प्रतियोगिता, शत्रुओं और ऋणों के छठे घर में यह गोचर कर रहा है। ये समय बहुत अनुकूल नहीं है। इस समय किए गए घर, संपत्ति संबंधी सौदे आपको परेशानी में डाल सकते हैं। इस दौरान आपके दुश्मन आप पर हावी रहेंगे। इसलिए सतर्क रहने की आवश्यकता है।

मिथुन राशि:  इस राशि के जातकों के लिए सूर्य तीसरे घर का स्वामी है और बच्चों, संबंधों, मनोरंजन के पांचवें घर में यह स्थानांतरित हो रहा है। इस दौरान खुद को कमजोर महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों के साथ यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। इस अवधि के दौरान आपके छोटे भाई-बहनों के साथ संबंध अच्छे नहीं होंगे। आपके बीच मतभेद हो सकते हैं। कार्यस्थल पर सावधान रहने की आवश्यकता है।

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए सूर्य दूसरे घर का स्वामी है और घरेलू सुख, संपत्ति और माता के चौथे घर में गोचर कर रहा है। इस अवधि के दौरान आपको अपनी वाणी पर ध्यान देने की जरूरत है। आप सबकुछ सीधे बोलेंगे, जो आपके नजदीकी लोगों से मनमुटाव की स्थिति बना सकती है। अपनी मां के साथ टकराव का सामना कर सकते हैं। जो लोग संपत्ति या वास्तविक संपत्ति के व्यवसाय में हैं, उनके लिए बेहतर समय हो सकता है।

सिंह राशि: इस राशि के जातकों लिए सूर्य प्रथम भाव का स्वामी है और तीसरे भाव में गोचर कर रहा है। आप इस अवधि के दौरान ऊर्जा की कमी महसूस करेंगे। अपनी परियोजनाओं को पूरा करने में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। अपने प्रयासों में उपलब्धि हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। शरीर में दर्द और गर्दन या कंधे की मांसपेशियों में दर्द हो सकता है।

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए सूर्य बारहवें भाव का स्वामी है और संचित धन, वाणी और भौतिक संपत्ति के दूसरे भाव में गोचर कर रहा है। इस अवधि के दौरान आप खर्चीले रहेंगे। इसलिए थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता है। जो लोग बहुराष्ट्रीय कंपनियों में काम कर रहे हैं, उनके लिए बेहतर अवधि होगी, आप अपने उत्पादों और सेवाओं की अच्छी तरह से मार्केटिंग कर पाएंगे। आपको अपनी वाणी से सावधान रहना चाहिए और किसी के बारे में पीठ पीछे बुराई नहीं करनी चाहिए, क्योंकि इससे आपकी छवि खराब होगी।

तुला राशि: इस राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्यारहवें घर का स्वामी है और यह आपकी ही राशि में गोचर कर रहा है, जो आपके सामान्य स्वभाव और आत्मा का प्रतिनिधित्व करता है। आपको एक अच्छी दिनचर्या का पालन करने की सलाह दी जाती है, इससे आपकी शारीरिक शक्ति में वृद्धि होगी और इससे आपको मानसिक संतुष्टि भी मिलेगी। आप खुद पर भरोसा रखें और अपने सभी कामों को पूरी लगन से करें, इससे आपका आत्म सम्मान बढ़ेगा और आपको कुछ प्रोत्साहन मिलेगा।

वृश्चिक राशि:  इस राशि के जातकों के लिए सूर्य दसवें घर का स्वामी है और खर्च और विदेश के बारहवें घर में यह गोचर करेगा। सरकारी कर्मचारियों के लिए परेशानी का समय होगा और उन्हें अपने वरिष्ठों से अपमान और लगातार डांट का सामना करना पड़ सकता है। आप इस दौरान अपनी नौकरी भी खो सकते हैं। इसलिए आप अपने पेशेवर जीवन में सतर्क रहें और किसी भी तरह की बहस या कार्यालय की राजनीति में भाग लेने से बचें।

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए सूर्य नौवें घर का स्वामी है और आय और लाभ के ग्यारहवें घर में इसका गोचर हो रहा है। आपको अपने वित्तीय मामलों में कुछ अस्थिरता का सामना करना पड़ सकता है। जो लोग अपने शौक और हितों को अपने पेशे के रूप में आगे बढ़ाने की इच्छा रखते हैं, उन्हें इस अवधि के दौरान अपनी किस्मत आजमानी चाहिए, क्योंकि इस अवधि के दौरान आपको अच्छी प्रगति मिलेगी।

शरद पूर्णिमा की रात बरसेगा अमृत, खीर रखना होता है शुभ

मकर राशि: इस राशि  के जातकों के लिए सूर्य आठवें घर का स्वामी है और यह आपके दसवें घर जिसे पेशे, अधिकार, नाम और प्रसिद्धि का घर कहा जाता है में गोचर कर रहा है। सूर्य का यह स्थान आपके लिए मिश्रित परिणाम ला सकता है। आप इस समय संपत्ति में निवेश कर सकते हैं और पैतृक संपत्ति से धन प्राप्त कर सकते हैं. यदि आप नौकरी में हैं, तो इस समय आपके बॉस के साथ आपके संबंध अच्छे नहीं हो सकते। यदि आप सरकारी क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको इस समय नुकसान उठाना पड़ सकता है।

कुंभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए सूर्य नौवें घर जिसे कर्म, धर्म और पिता का कारक माना जाता है में गोचर करेगा। इस वजह से आपमें आत्मविश्वास की भी कमी देखी जा सकती है। विवाहित जातकों के लिए समय बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता, क्योंकि जीवनसाथी से दूरी इस समय बन सकती है। अपने छोटों से बात करके और उनकी चिंताओं और परेशानियों के बारे में समझकर उनसे संपर्क करें। ध्यान रखें कि वो किसी गलत संगति में न हों। आप इस दौरान अपनी संस्कृति और संस्कारों से दूर हो सकते हैं, यह आपकी दिनचर्या को प्रभावित कर सकता है।

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए सूर्य आपके छठे घर का स्वामी है और आपके जादू-टोने, रहस्यों और अनिश्चितताओं के आठवें घर में इसका गोचर होगा। यह समय आपके लिए अनुकूल नहीं कहा जा सकता। आप अपने कार्यों में कई बाधाओं का सामना करेंगे। मानसिक तनाव से बेचैन रहेंगे। विरोधी इस समय सक्रिय रहेंगे, इसलिए आपको सावधान रहना होगा।

Exit mobile version