Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सुनील गावस्कर ने विराट की कप्तानी वाली टीम को बताया, भारत की बेस्ट टेस्ट टीम

sunil gavaskar

सुनील गावस्कर-कोहली

नई दिल्ली| अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की अगुवाई वाली मौजूदा टीम को भारत की अब तक की बेस्ट टेस्ट टीम करार देते हुए कहा कि बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण के कारण यह पूर्व की टीमों की तुलना में अधिक संतुलित बन गई है।

बिहार में कंप्यूटर ऑपरेटर्स के लिए आने वाली है बम्पर वैकेंसी

गावस्कर ने इंडिया टुडे ई-कॉन्क्लेव में कहा, ‘मेरा मानना है कि मौजूदा टेस्ट टीम संतुलन के मामले में, क्षमता के मामले में, कौशल के मामले में और जज्बे के मामले में अब तक की बेस्ट भारतीय टीम है। मैं इससे बेहतर भारतीय टेस्ट टीम के बारे में नहीं सोच सकता।’ गावस्कर ने कहा कि मौजूदा टीम की खासियत उसका बॉलिंग अटैक है, जो किसी भी तरह की पिच और परिस्थितियों में मैच जीत सकता है।

भारत के पास हमेशा अच्छे बल्लेबाज और स्पिनर रहे हैं लेकिन अभी उसके पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार जैसे तेज गेंदबाज हैं जिससे वो हाल के सालों में दुनिया की टॉप टीम बन गया। भारत की तरफ से 1971 से 1987 के बीच 125 टेस्ट मैचों में 10122 रन बनाने वाले गावस्कर ने बल्लेबाजी के मामले में कहा कि वर्तमान भारतीय टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों से अधिक स्कोर बना सकती है जो अभी आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में टॉप पर है।

सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम ने फ्लॉन्ट किए अपने सिक्स पैक ऐब्स

उन्होंने कहा, ‘आपको रन भी बनाने होते हैं। हमने 2018 में इंग्लैंड में देखा। हमने 2017 में दक्षिण अफ्रीकी दौरे में देखा। हमने हर बार 20 विकेट लिए लेकिन हम पर्याप्त रन नहीं बना पाए। लेकिन अब मुझे लगता है कि हमारे पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो ऑस्ट्रेलियाई टीम की तुलना में अधिक रन बना सकते हैं।’

Exit mobile version