Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अस्पताल, लाइब्रेरी के शिलान्यास में सीएम योगी को बुलाएगा सुन्नी बोर्ड

अयोध्या। अयोध्या में धन्नीपुर गांव में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को मस्जिद निर्माण के लिए आवंटित 5 एकड़ जमीन पर अस्पताल, लाइब्रेरी, कम्युनिटी किचन व रिसर्च सेंटर भी बनाए जाएंगे। इनके शिलान्यास के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित किया जाएगा।

मेक्सिको में ड्रग माफिया की आपसी लड़ाई में सड़क पर मिलीं गोलियों से छलनी 7 लाशें

यह जानकारी मस्जिद निर्माण के लिए गठित इंडो-इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन के सचिव व प्रवक्ता अतहर हुसैन ने दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री न केवल शिलान्यास करने आएंगे, अपितु इनके निर्माण में मदद भी करेंगे।

क्या मुख्यमंत्री मस्जिद की आधारशिला पर भी रखेंगे? इसके जवाब में हुसैन ने कहा कि इस्लाम दर्शन के चार प्रमुख मत है। इन सभी के अनुसार मस्जिद के शिलान्यास का कोई प्रावधान नहीं है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में प्रस्तावित मस्जिद का नामकरण बाबरी मस्जिद के नाम पर करने का कोई विचार नहीं है।  उन्होंने कहा, मस्जिद ए नवाबी (सऊदी अरब में मदीना की मस्जिद) व कुछ अन्य मस्जिदों को छोड़कर अन्य मस्जिदों के नाम के बहुत मायने नहीं है। अल्लाह की नजर में मस्जिद में किया गया सजदा अहम है। इसके अलावा अन्य बातों का कोई मतलब नहीं है।

आंध्र प्रदेश : कोविड केयर सेंटर में आग से मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हुई, PM मोदी ने जताया दुख

अतहर हुसैन ने बताया कि फाउंडेशन का कार्यालय लखनऊ में 10-12 दिन में काम शुरू कर देगा। उन्होंने बताया अयोध्या के जिलाधिकारी ने मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन हमें सौप दी है। इसके कागजात भी मिल गए हैं।

Exit mobile version