Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Super Soco ने ऑस्ट्रेलिया में CPx स्कूटर किया लॉन्च, इतनी है कीमत  

Super Soco launches CPx scooter in Australia

Super Soco launches CPx scooter in Australia

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड पूरी दुनिया में बढ़ रही है और यही कारण है कि बाइक, स्कूटर और कार निर्माता कंपनियां लगातार इस पर फोकस कर रही है और सभी देशों में अपने वाहनों को लॉन्च कर रही हैं। इसी कड़ी में चीनी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Super Soco ने ऑस्ट्रेलिया में CPx स्कूटर लॉन्च किया है जिसकी डिलिवरी इस महीने के आखिर तक शुरू हो जाएगी। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्टाइलिश डिजाइन के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके अलावा इसमें फुल LED लाइटिंग सेटअप मिलता है और सिंगल चार्ज में 140 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करता है। कंपनी ने इसे फैंटम ब्लैक, सोनिकल सिल्वर और टाइटेनियम ग्रे जैसे तीन कलर वेरिएंट्स में पेश किया है।

 Super Soco CPx के फीचर्स और रेंज

Super Soco CPx में हेडलाइट-माउंटेड फ्रंट एप्रन, एक उठी हुई विंडस्क्रीन, साइड में रिफ्लेक्टर्स और पिलियन ग्रैब रेल के साथ स्प्लिट-स्टाइल शीट दी गई है। इसके साथ इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, रिवर्स बटन, ऑल-एलईडी लाइटिंग सेटअप दिया गया है। इसके परफॉर्मेंस की अगर बात करें तो इसमें इलेक्ट्रिक हब मोटर और एक रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी दी गई है जिसे फास्ट चार्जर की मदद से 3-4 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटे की है और इसमें 75 किलोमीटर का रेंज मिलता है। लेकिन अगर आप सेकेंड बैटरी को जोड़ने के ऑप्शन को लेते हैं तो यह एक बार चार्ज करने पर 140 किलोमीटर का रेंज प्रदान कर सकता है।

 समाज को गुमराह करने के लिए लगाए जा रहे आरोप : चंपत राय

Super Soco CPx की कीमत और खासियत

सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में रियर और फ्रंट दोनों में कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक इनबिल्ट अलार्म, एक व्हील लॉकिंग फैसिलिटी भी मिलती है. यह तीन राइडिंग मोड्स ऑफर करता है। ऑस्ट्रेलिया में इस Super Soco CPx स्कूटर को 7,690 AUD की कीमत में पेश किया गया है जो भारतीय मुद्रा में करीब 4.34 लाख रुपये है। कंपनी इसकी डिलिवरी इस महीने के आखिर में शुरू करेगी। हालांकि भारत में इस स्कूटर के आने की संभावना नहीं है।

Exit mobile version