तीन तलाक बिल पारित कराने पर मोदी को मुस्लिम महिलाओं ने दिया समर्थन

तीन तलाक बिलतीन तलाक बिल

लखनऊ। राज्यसभा में अटके तीन तलाक बिल को जल्द से जल्द पास करने और लागू करने की मांग करते हुए मुस्लिम महिलाओं ने प्रदर्शन किया। राजधानी के हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर रविवार को मेरा हक फाउंडेशन के तत्वावधान में प्रदर्शन हुआ।

तीन तलाक बिल राज्यसभा में है अटका

प्रदर्शन के दौरान महिलाओं ने अपने हाथों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर। इसके अलावा  विभिन्न प्रकार के स्लोगन लिखी हुई तख्तियां ले रखी थीं। इन मुस्लिम महिलाओं ने तीन तलाक बिल और प्रधानमंत्री को अपना समर्थन दिया है। मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने एक बार में तीन तलाक पर रोक लगा दी। केंद्र सरकार को इस पर कानून बनाने के लिए भी कहा। इसके बाद केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को मानते हुए तीन तलाक पर कानून बनाकर लोकसभा में पारित करवाया। किन्तु विधेयक राज्यसभा में पारित न हो सका। राज्यसभा में केंद्र सरकार का बहुमत न होने का फायदा उठाकर विपक्षी दलों ने उपरोक्त कानून को लंबित करने तथा कमजोर करने का काम किया।

ये भी पढ़े :-योगी सरकार के एक साल में कमाल

सभी दल एक मंच पर आये और मोदी सरकार के लिए वोट करें

इसलिए करोड़ों मुस्लिम महिलाओं का सम्मान एवं सुरक्षा के लिए इस विषय पर सभी दल एक मंच पर आये और मोदी सरकार के लिए वोट करें एवं ट्रिपल तलाक बिल को पारित करवाने में मदद करें। मुस्लिम महिलाओं ने रविवार को तीन तलाक बिल के समर्थन में प्रदर्शन कर इसे जल्द से जल्द लागू करने की मांग की। महिलाओं ने हाथ में ‘तीन तलाक से नर्क बन गई जिंदगी’ और‘अल्लाह को है। नापसंद तीन तलाक-तीन तलाक’ जैसे स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि इससे पहले वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की मुस्लिम महिलाओं ने लोकसभा में पेश हुए तीन तलाक बिल का समर्थन किया था।

loading...
Loading...

You may also like

5 स्टार गुंडा आशीष पांडे ने दिल्ली हाइ कोर्ट में किया सरेंडर, वीडियो जारी कर दी सफाई

लखनऊ। दिल्ली के 5 सितारा होटल में पिस्टल लहराने