Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सुप्रीम कोर्ट की मुंबई पुलिस को फटकार, बिहार के IPS को क्वारंटीन करना गलत

सुप्रीम कोर्ट की मुंबई पुलिस को फटकार

सुप्रीम कोर्ट की मुंबई पुलिस को फटकार

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट की एकल पीठ ने बुधवार को सुशांत सिंह आत्महत्या मामले पर रिया चक्रवर्ती द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई की। रिया ने अपने खिलाफ पटना में दर्ज एफआईआर को मुंबई स्थानांतरित किए जाने को लेकर याचिका दायर की है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि भले ही मुंबई पुलिस की अच्छी पेशेवर साख है, लेकिन बिहार पुलिस के अधिकारी को क्वारंटीन में रखने से अच्छा संदेश नहीं गया है।

सुप्रीम कोर्ट से महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि सुशांत मामले में प्राथमिकी दर्ज करना या जांच करना पटना पुलिस का क्षेत्राधिकार नहीं है। इसे एक राजनीतिक मामला बना दिया गया है। वहीं सुशांत के पिता ने कोर्ट में कहा कि महाराष्ट्र पुलिस मामले के सबूत नष्ट कर रही है। सुनवाई के बाद शीर्ष कोर्ट ने सभी पक्षों को तीन दिनों के भीतर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। अब मामले पर एक हफ्ते बाद सुनवाई होगी।

LIVE : राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम शुरू, पीएम मोदी कर रहे हैं पूजा

सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सर्वोच्च अदालत के समक्ष कहा कि केंद्र ने सुशांत सिंह राजपूत के मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश करने वाले बिहार सरकार के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। इस मामले में सॉलिसिटर जनरल खुद पेश हुए और उन्होंने कहा कि मामला अब सार्वजनिक पटल पर है।

सुशांत सिंह राजपूत केस की अब CBI करेगी जांच, सुप्रीम कोर्ट को केंद्र ने दी जानकारी

वहीं रिया की तरफ से कोर्ट में पेश हुए वकील श्याम दीवान ने कहा कि मेहता की तरफ से जो कहा गया, यहां वह मामला नहीं है। ऐसे में कोर्ट को रिया की याचिका पर गौर करना चाहिए। उन्होंने सभी मामले पर रोक लगाने की मांग की। दीवान ने कहा कि एफआईआर अधिकार क्षेत्र के अनुसार नहीं है। इस पर कोर्ट ने कहा कि सुशांत की मौत के मामले का सच सामने आना चाहिए।

Exit mobile version