Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सुप्रीमो मायावती ने चुनाव कार्यक्रम घोषित होने का स्वागत किया

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा का स्वागत करते हुये पार्टी पदाधिकारियों से चुनाव आचार संहिता का पालन करने की अपील और चुनाव आयोग से स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न की अपेक्षा की है।

मायावती ने ट्वीट कर कहा, “उप्र सहित पांच राज्यों में विधानसभा आमचुनाव हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आज तिथि की घोषणा का स्वागत। आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि आयोग यह चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष, सुचारू व शान्तिपूर्वक कराने की अपनी ज़िम्मेदारी को जन अकांक्षा के अनुरूप पूरी मुस्तैदी से जरूर निभाएगा।”

उन्होंने सत्तारूढ़ दल की ओर आचार संहिता के उल्लंघन की आशंका को देखते हुये आयोग से अपील की है कि, “खासकर सत्ताधारी पार्टी द्वारा हर चुनाव में नए-नए हथकण्डे अपनाकर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने की प्रवृति घातक रूप से आम होती जा रही है। जिस पर इस चुनाव में पूरी गंभीरता से ध्यान देने एवं तत्परता के साथ उसके विरुद्ध कार्रवाई करने की चुनाव आयोग से ख़ास अपील।”

पांच राज्यों में बजा चुनावी बिगुल, जानें आपके शहर में कब होगी वोटिंग

मायावती ने चुनाव में नागरिक अधिकारों की रक्षा होने का आह्वान करते हुये कहा, “चुनाव लोकतंत्र का त्योहार है जिसके प्रति खासकर ग़रीब, मजदूर व मेहनतकश लोग अति-उत्साहित रहते हैं, जिनकी भावना व अधिकारों की विशेषकर वोटिंग वाले दिन हर प्रकार से रक्षा जरूर हो। नागरिकों के मताधिकार की रक्षा उनके मूलभूत अधिकार की तरह संविधान के मंशा के अनुरूप हो तो बेहतर।”

उन्होंने बसपा के कार्यकर्ताओं को भी निर्देश दिया, “सभी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं व उम्मीदवारों आदि को भी सख्त निर्देश है कि वे पार्टी अनुशासन के साथ-साथ आज से ही लागू आदर्श चुनाव आचार संहिता का कड़ाई के साथ अनुपालन करें।”

Exit mobile version