Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सूर्य प्रताप शाही बोले- कुछ लोग किसानों को भ्रामक जानकारी देकर उकसा रहे हैं

surya pratap shahi

surya pratap shahi

उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने सोमवार को कहा कि कुछ लोग किसानों को भ्रामक जानकारी देकर उन्हें उत्तेजित करने का कार्य कर रहे हैं।

श्री शाही ने यहां विकास खंड पथरदेवा के ग्राम बंजरिया में 12 करोड़ 60 लाख की लागत वाले राजकीय आईटीआई कॉलेज का शिलान्यास करने के बाद कहा कि मोदी और योगी सरकार गांवा,गरीब,किसान और नौजवानों के भले का काम कर रही है वहीं कुछ लोग किसानों को भ्रामक जानकारी देकर उत्तेजित करने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नये कृषि कानून से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) सिस्टम खत्म नहीं होगा। एएमपीसी मंडिया बंद नहीं होंगी। किसानों को एमएसपी मूल्य मिलता रहेगा। किसानों की जमीन कोई नहीं छीन सकता।

अखिलेश ने भीड़ से किया सवाल- BJP सरकार के किसान कौन? जवाब आया अडानी…अंबानी..

इस कानून से बंधनमुक्त राष्ट्रीय बाजार से किसानों की आय बढ़ेगी। किसान अधिक दाम के लिए अपने उत्पाद का खरीदार से मोलभाव कर सकते हैं। किसान एपीएमसी मंडियों में और बाहर भी, जहां दाम अधिक मिले, बेच सकते हैं।

श्री शाही ने कहा कि फसल के मूल्यों में अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव से मुक्ति मिलेगी, किसानों की आमदनी बढ़ेगी। उच्च मूल्य की नई किस्मों के लिए बाजार उपलब्ध होगा। फसल बुआई से पहले और कटाई के बाद, दोनों स्थिति में आवश्यकता से अनुरूप कमाई के बेहतर विकल्प खुलेंगे।

Exit mobile version