Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सऊदी से लौटा था अलकायदा का संदिग्ध आतंकी, पड़ोसी ने किया यह खुलासा

ATS Raid

ATS Raid

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में काकोरी इलाके से दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। यूपी ATS ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। इन दोनों संदिग्धों का कनेक्शन अलकायदा से बताया जा रहा है। रविवार सुबह कई घंटों की रेड के दौरान इन्हें पकड़ा गया और पूछताछ की गई।

काकोरी इलाके में जहां यूपी एटीएस ने ये कार्रवाई की है वहां रहने वाले एक शख्स ने कई अहम जानकारियां दी हैं। पड़ोसी ने बताया कि शाहिद (जिसे ATS ने पकड़ा) करीब 9 साल पहले सऊदी अरब से लौटा था, वो पहले वहीं काम करता था। वहां से लौटकर उसने काकोरी में मोटर मैकेनिक का काम शुरू किया था।

काकोरी के रहने वाले इस शख्स ने बताया कि फिलहाल शाहिद के पास दो और लोगों के घर हैं। वो दोनों भाई हैं और सरकारी नौकरी से रिटायर हैं।

शाहिद के बारे में पड़ोसी ने बताया कि वह करीब 9 साल पहले सऊदी में नौकरी करते थे। फिर उन्होंने वहां से लौटकर (करीब 9 साल पहले) एक मोटर मैकेनिक की दुकान खोल ली।

पड़ोसी ने बताया कि पहले शाहिद का परिवार यहां रहता था। फिर सऊदी से लौटकर शाहिद अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ वहां रहने लगे। उनके बच्चों की उम्र करीब 12-14 साल है। पड़ोसी ने कहा कि उन्हें कभी नहीं लगा शाहिद किसी संदिग्ध गतिविधि में शामिल है। पड़ोसी ने शाहिद की उम्र करीब 50 साल बताई है।

भारी विस्फोटक के साथ अलकायदा के दो आतंकी गिरफ्तार, पूछताछ जारी

बता दें कि यूपी एटीएस ने इस छापेमारी में प्रेशकर कुकर बम और हथियार बरामद होने की बात कही है। साथ ही दावा किया है कि इनके घर से लाइव बम भी बरामद हुए हैं। यूपी एटीएस के आईजी ने बताया है कि ये लोग बहुत जल्द ही लखनऊ समेत यूपी के अन्य इलाकों में सीरियल ब्लास्ट की साजिश रच रहे थे।

Exit mobile version