Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्वामी प्रसाद मौर्या बोले- प्रदेश का चौमुखी विकास होगा बजट से

Swami Prasad Maurya

Swami Prasad Maurya

उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने प्रदेश सरकार के बजट को देश व प्रदेश के चौमुखी विकास में सहायक बताते हुए कहा कि योगी सरकार राज्य के किसानों की आय को दोगुना करने के लिए कृत संकल्पित है।

श्री मौर्या ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पेश बजट का केंद्र बिंदु प्रदेश का समग्र एवं समावेशी विकास करते हुए उत्तर प्रदेश के विभिन्न वर्गों का स्वावलंबन से सशक्तिकरण एवं उत्तर प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाना है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का यह बजट देश के चौमुखी विकास के साथ प्रदेश के विकास में विशेष एवं महत्वपूर्ण योगदान होगा।प्रदेश सरकार राज्य के किसानों की आय को दोगुना करने के लिए कृतसंकल्पित है।

आजम खान पर कसा शिकंजा, श्रम विभाग ने सेस के वसूले एक करोड़ 37 लाख

उन्होंने कहा कि वित्तीय वर्ष 2021-22 से आत्मनिर्भर कृषक समन्वित विकास योजना संचालित की जाएगी। इस योजना के क्रियान्वयन हेतु 100 करोड़ रूपये का प्रावधान किया गया है। जो प्रदेश के किसानों के समृद्धि का द्वार खोलेगा।

इस पडरौना नगर पालिका परिषद के चेयरमैन विनय जायसवाल ने कहा कि बजट लोक कल्याणकारी, विकासोन्मुख, सर्वसमावेशी तथा सर्वस्पर्शी बजट है। यह लोक कल्याणकारी बजट से नए भारत के नए उत्तर प्रदेश की संकल्पना को आकार प्रदान करेगा।

Exit mobile version