Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हमला, बेटी ने लगाया बीजेपी पर आरोप

कुशीनगर। जिले में यूपी सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री व सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के काफिले पर पथराव कर दिया गया। पथराव से कई गाड़ियों के शीशे टूट गए। इस मामले का आरोप भारतीय जनता पार्टी (BJP)के समर्थकों पर लगाया गया है। स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य (Sanghmitra Maurya) ने कहा कि उनके पिता पर बीजेपी के लोगों ने हमला कराया है।

जानकारी के अनुसार, यूपी के कुशीनगर में स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हुए पथराव में करीब एक दर्जन गाड़ियों के शीशे फूट गए। पथराव करने का आरोप बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगाया जा रहा है। सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थक पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करने जा रहे थे। यह घटना खलवा पट्टी गांव में हुई। घटना के बाद सपाइयों में आक्रोश है।

सपा ने स्वामी प्रसाद मौर्य की बदली सीट, सरोजनीनगर से इसको दिया टिकट

पथराव की घटना के बाद सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थकों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। समर्थकों ने गोडरिया बाजार में सड़क जाम कर दी। इसके बाद सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य मौके पर पहुंचे। वहीं BJP सांसद संघमित्रा मौर्य भी मौके पर पहुंच गईं। बीजेपी सांसद ने कहा कि पिता के काफिले पर हमला हुआ है, ये सड़कों पर दिखाई दे रहा है। भाजपा शांति और दंगा मुक्त प्रदेश का बात करती है, आज उनके प्रत्याशी ने पिता पर हमला किया है। फाजिलनगर की जनता  स्वामी प्रसाद मौर्य को जीत दिलाकर गुंडई का जवाब देगी। यहां हमें भी घेरा गया, पुलिस हमें बचा कर लाई है,

पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या की बढ़ी मुश्किलें, जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट

वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि निर्धारित रूट पर रोड शो करते वक्त भाजपा के गिरोह बंद लोगों ने मेरे ऊपर व काफिले में चल रही गाड़ियों पर हमला कर दिया। बुरी तरह से तोड़फोड़ की, कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमला भी किया गया। यह हमला भाजपा की हताशा का प्रतीक है। स्वामी प्रसाद ने कहा कि मैं इसकी घोर निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को लाठी-डंडे, कट्टे व हिंसा से कमजोर नहीं किया जा सकता।

सपा में जाने की अटकलों पर बोले स्वामी प्रसाद मौर्य- अखिलेश से…

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav Tweet) ने ट्वीट करते हुए कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य पर हुआ हमला हारते हुए लोगों की अति निंदनीय हरकत है। उन्होंने कहा कि ये हमला सपा-गठबंधन के हर दल के कार्यकर्ता व उनके नेताओं के ऊपर किए गए हमले के समान है। सब मिलकर इसका जवाब बाकी दो चरणों में भाजपा को ज़ीरो करके देंगे। अंत में अखिलेश ने कहा कि इस सरकार से किसी कार्रवाई की अपेक्षा ही बेमानी है।

Exit mobile version