Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्वतंत्र देव बोले- सैफई महोत्सव जितने खर्च पर योगी ने बनवा दिए नौ मेडिकल कॉलेज

Swatantradev

Swatantradev

उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने समाजवादी के मुखिया अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि सपा सरकार में अखिलेश यादव ने सैफई महोत्सव पर जितना खर्च किये थे, उतने खर्च में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में नौ मेडिकल कॉलेजों का निर्माण करवा दिए हैं।

अखिलेश यादव के ट्वीट के जवाब में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अखिलेश जितना खर्च अपने सैफई महोत्सव और विदेश यात्रा में करते थे, उतने बजट में मोदी और योगी सरकार ने आज उत्तर प्रदेश को नौ नए मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने जारी एक बयान में कहा कि नये मेडिकल कॉलेजों के बनने व प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ्य भारत योजना के प्रारम्भ होने से लोगों को उच्च कोटि की सस्ती एवं सुलभ स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी। सिंह ने मुख्यमंत्री के प्रदेश के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज उपलब्ध करने के विजन को अभूतपूर्व बताते हुए उनका भी आभार प्रकट किया है।

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने सबसे बड़ी जनसंख्या वाले उत्तर प्रदेश को उपेक्षित रखा। उन्होंने कहा कि 70 सालों में प्रदेश में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज खुले। लेकिन योगी सरकार के आने के बाद स्वास्थ्य व चिकित्सा के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुआ है।

चुनावी लालीपॉप हैं कांग्रेस की प्रतिज्ञाएं : सुरेश खन्ना

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार के पहले, चाहे केंद्र की सरकार हो या चाहे राज्य की सरकार हो, उनके समय गोरखपुर और आसपास की बेल्ट के जिलों में दिमागी बुखार से कितने बच्चों की मौत होती थी। आज साढ़े चार सालों में योगी और मोदी के नेतृत्व में अब बुखार से मरने वालों की संख्या बहुत कम हो गई है और 95 प्रतिशत सुधार हुआ है। हॉस्पिटल के क्षेत्र में आज नौ मेडिकल कॉलेज का शुभारम्भ हुआ है। यह परिवर्तन मोदी के नेतृत्व में हो रहा है।

सिंह ने इस मौके पर विपक्षी दलों पर भी करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व सपा कोई राजनैतिक दल नहीं हैं। यह मात्र एक ट्रस्ट है। खानदान के लोग राजनीति करते हैं। इनका बस चले तो यह आतंकवादियों को छोड़ देते हैं, आतंकवादियों से समझौता कर लेते हैं। यह लोग पार्टी बनाकर व्यापार कर रहे हैं। भाजपा का कार्यकर्ता राष्ट्रनिर्माण व जन-जन के कल्याण के लिए काम करता है।

Exit mobile version