Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्वाति मालीवाल का CM तीरथ पर तंज, बोली- वो दिन दूर नहीं, जब जींस पहनने पर UAPA लगा देंगे

Swati Maliwal

Swati Maliwal

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के एक बयान पर विवाद हो गया है। ‘महिलाओं की फटी जीन्स’ को लेकर दिए एक बयान को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा उत्तराखंड के सीएम को लड़कियों के जीन्स पहनने से दिक्कत है। मुख्यमंत्री तो बन गए पर दिमाग अभी भी सड़क छाप है। वो दिन दूर नहीं, जब जीन्स पहनने पर ये UAPA लगा देंगे।

दरअसल उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत बाल अधिकार संरक्षण आयोग की एक कार्यशाला में पहुंचे थे, जिसका उद्धाटन करने के बाद सीएम ने कहा कि आजकल महिलाएं फटी जीन्स पहनकर चल रही हैं, क्या ये सब सही है…ये कैसे संस्कार हैं।

इस राज्य में नीलामी में एक करोड 54 हजार में बिके 142 नग हीरे

इस पर स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा, देवभूमि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बनाए गए इन भाई साहब की महिलाओं के प्रति सोच देखिए। ये मज़े लेके बोल रहे है कि बग़ल वाली औरत को नीचे से ऊपर तक कैसे देखा! और फटी जीन्स से लड़की के चरित्र को तार तार कर रहे हैं. ऐसी भ्रष्ट बुद्धि लेकर जनता का प्रतिनिधित्व करने चले हैं?

सीएम ने वाकया भी सुनाया…

सीएम ने कार्यक्रम के दौरान एक वाकया भी सुनाया। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘जब वो जहाज से एक बार उड़ान भर रहे थे तो उन्होंने देखा कि एक महिला अपने दो बच्चों के साथ बिल्कुल पास में ही बैठी थी, वो फटी हुई जीन्स पहनकर बैठी थी। मैंने उनसे पूछा कि बहनजी कहां जाना है, तो महिला ने जवाब दिया कि दिल्ली जाना है, उनके पति जेएनयू में प्रोफेसर हैं और वो खुद एनजीओ चलाती थीं।

कांग्रेस के कारण असम लंबे समय तक उग्रवाद की चपेट में झुलसता रहा : योगी

सीएम रावत ने आगे कहा, मैंने सोचा कि जो महिला एनजीओ चलाती हो और फटी हुई जीन्स पहनती हो, वह समाज में क्या संस्कृति फैलाती होंगी। जब हम स्कूलों में पढ़ते थे, तब ऐसा नहीं होता था। मुख्यमंत्री के इसी बयान को लेकर स्वाति मालीवाल ने उन पर हमला बोला है।

Exit mobile version