Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

T-20: घुटने पर बैठे वेस्टइंडीज़ के खिलाड़ी, टीम इंडिया ने किया ऐसा

कोलकाता। भारत और वेस्टइंडीज़ (IndvsWI) के बीच कोलकाता में दूसरा टी-20 (T-20) मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज़ (Westindies) ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग का फैसला किया। भारतीय टीम (Team India) जब बल्लेबाजी करने उतरी और मैच शुरू होने वाला था, तब मैदान पर मौजूद सभी खिलाड़ी घुटने पर बैठे। हालांकि, भारतीय टीम के खिलाड़ी घुटने पर नहीं बैठे।

दरअसल, पिछले साल ब्लैक लाइव्स मैटर्स को लेकर जो दुनियाभर में आंदोलन शुरू हुआ था उसके बाद से ही मैच से पहले कई क्रिकेट टीमें घुटने पर बैठकर आंदोलन को समर्थन करने लगी हैं। टी-20 वर्ल्डकप के दौरान भी ये देखने को मिला था।

T-20: भारत ने छह विकेट से WI को दी मात, अय्यर के छक्के ने दिलाई जीत

वेस्टइंडीज़, साउथ अफ्रीका समेत अन्य कई टीमें लगातार मैच की शुरुआत से पहले इस तरह घुटने पर बैठकर मुहिम को समर्थन देती है। हालांकि, टीम इंडिया अक्सर सीने पर हाथ रखकर इस मुहिम को अपना समर्थन जताती है, वह घुटने पर कम बैठती है।

टीम इंडिया टी-20 वर्ल्डकप के दौरान कई मैच में घुटने पर बैठी थी। कोलकाता में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में जब खेल शुरू होने वाला था, तब वेस्टइंडीज़ के खिलाड़ी, अंपायर्स ने घुटने पर बैठकर इसका समर्थन किया जबकि साथ में खड़े ईशान किशन ने सीने पर हाथ रखा।

T-20 सीरीज से पहले मेन स्पिनर को कोरोना ने किया क्लीन बोल्ड

गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच कोलकाता में दूसरा टी-20 मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया इस सीरीज़ में पहले ही 1-0 से आगे चल रही है। भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले जाने वाले तीनों टी-20 मैच का आयोजन कोलकाता के ईडन गार्डन्स में ही होना है।

Exit mobile version