Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

24 फरवरी को इकाना स्टेडियम में भारत-श्रीलंका के बीच होगा टी-20 मैच

ekana stadium-lucknow

ekana stadium-lucknow

स्पोर्ट्स| लखनऊ के इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में 24 फरवरी को होने वाले टी-20 मैच (T20 match) के लिए भारतीय टीम (Indian team) सोमवार शाम को पहुंच गई। एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में फैंस पहुंचे थे। क्रिकेटर ने हाथ हिलाकर फैंस का वेलकम स्वीकार किया। टीम वहां से होटल हयात पहुंची। वहीं, श्रीलंका की टीम (Sri Lankan team) मंगलवार सुबह लखनऊ आएगी।

PM मोदी ने मेरठ को दी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की सौगात, जिम में दिखाया अपना फिटनेस

इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में इंडिया टीम (Indian team) ने अब तक सिर्फ एक ही मैच खेला है। इसी के चलते टीम इंडिया मैदान के वातावरण में रंगने और विकेट के मिजाज को समझने के लिए मैच से पहले ज्यादा से ज्यादा समय ग्राउंड में बिताने वाली है। भारत(Indian team) और श्रीलंका की टीमें (Sri Lankan team) दो दिन इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में अभ्यास करेंगी। टीमों को सुबह और भोजन अवकाश के बाद और चाय के बाद का समय बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण के लिए मिजाज समझने का समय मिल सकेगा।

रोहित अब तीनों फॉर्मेट के कप्तान:पुजारा और रहाणे टेस्ट टीम से ड्रॉप, बुमराह बने वाइस कैप्टन; टी-20 (T20 match) टीम में सैमसन की वापसी

श्रीलंका की टीम (Sri Lankan team) के 22 खिलाड़ी मंगलवार सुबह लखनऊ पहुचेंगे। श्रीलंकाई टीम (Sri Lankan team) के ठहरने के लिए ताज होटल में इंतजाम किया गया है। बताते चलें कि पहला टी-20 मैच (T20 match) 24 फरवरी को लखनऊ में, दूसरा मैच 26 फरवरी को धर्मशाला में, तीसरा टी-20 मैच (T20 match) 27 फरवरी को धर्मशाला में खेला जाएगा।

महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में हॉस्टल में रहे है छात्रों से मिले सीएम धामी

इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian team) ने सिर्फ एक मैच खेला है, जो 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुआ था। वो इकाना का पहला टी-20 मैच (T20 match) था, जिसमें भारत (Indian) ने 71 रनों से जीत दर्ज की थी। दोनों टीमों के लिए अभ्यास सत्र बहुत जरूरी होगा। टीमों को विशेष रूप से अभ्यास इसलिए भी आयोजित किया गया है, ताकि विकेट में सुबह के समय गेंदबाजी के लिए स्विंग का परखना पड़ेगा और दिन में विकेट अपना रूप कैसे बदलेगा उसको भी परखा जाएगा। बल्लेबाजी के लिए कौन सा समय उपयुक्त रहेगा ये भी पता चल जाएगा।

india vs australia 2nd t20 match: सीरीज में बने रहने के लिए भारत के लिए दूसरा टी-20 मैच जीतना जरूरी

कोरोना के चलते अभ्यास सत्र के दौरान स्थानीय गेंदबाजों को गेंदबाजी करने का मौका इस बार नहीं दिया जाएगा। खिलाडी भी बायो बबल के घेरे में रहेंगे। दरअसल, कोरोना के चलते बीसीसीआई की गाइडलाइंस के मुताबिक कोई भी बाहरी व्यक्ति मैदान में जब खिलाडी अभ्यास कर रहे होंगे प्रवेश नहीं कर सकेंगे। इसी के चलते स्थानीय गेंदबाजों को इस बार मौका नहीं दिया जाएगा।

दोनों टीमों के संभावित खिलाड़ी

भारत(Indian team) : रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान।

श्रीलंका(Sri Lankan team): दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसानका, कुसल मेंडिस, चरित असलांका (उपकप्तान), दिनेश चांदीमल, दनुष्का गुणथिलक, कामिल मिश्रा, जनिथ लियानागे, वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, लाहिरू कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, शिरन फर्नांडो, महेश दीक्षाना, जेफरी वेंडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, एशियाई डेनियल।

T20 WC 2020 final : ऑस्ट्रेलिया से होगा भारत का मुकाबला, इस दिन होगा मैच

इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में सुबह भारतीय (Indian team)  और दोपहर बाद श्रीलंका टीम (Sri Lankan team) प्रैक्टिस करेगी; पिच का मिजाज समझेगी|  2018 में इकाना (Ekana Stadium) में भारतीय टीम (Indian team)  ने खेला था मैच, भारतीय टीम (Indian team)  एयरपोर्ट से सीधे होटल हयात पहुंचीं।इकाना स्टेडियम(Ekana Stadium)  में इंडिया टीम ने अब तक सिर्फ एक ही मैच खेला है। इसी के चलते टीम इंडिया मैदान के वातावरण में रंगने और विकेट के मिजाज को समझने के लिए मैच से पहले ज्यादा से ज्यादा समय ग्राउंड में बिताने वाली है। भारत (Indian team)  और श्रीलंका की टीमें (Sri Lankan team) दो दिन इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में अभ्यास करेंगी। टीमों को सुबह और भोजन अवकाश के बाद और चाय के बाद का समय बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण के लिए मिजाज समझने का समय मिल सकेगा।

 

Exit mobile version