Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आईपीएल के ठीक दो दिन बाद यूएई में खेला जाएगा टी-20 वर्ल्ड कप

हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से करारी शिकश्त देकर ट्रॉफी को अपने नाम कर लिया था। जिसके बाद भारतीय फैंस काफी निराश हुए थे। लेकिन अब क्रिकेट से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आ रही है कि इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल के ठीक दो दिन बाद यूएई में टी-20 वर्ल्ड कप होगा। पहले ये वर्ल्ड कप भारत में होना था। लेकिन इसे अब यूएई में कराया जाएगा। टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होगा और इसका फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा। कोराना महामारी की दूसरी लहर की वजह से आईपीएल 2021 को बायो बबल में कोरोना के मामले आने के बाद मई के पहले हफ्ते में स्थगित कर दिया गया था। आईपीएल 14 का दूसरा फेज भी यूएई में खेला जाना है। आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच 19 सितंबर से यूएई में होने वाले हैं। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल 14 नवंबर को होना है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया था कि आईपीएल 2021 सिंतबर में दोबारा शुरू होगा और पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा।

आगामी टी20 वर्ल्ड कप में 16 टीमें हिस्सा लेंगी। पहले ये टूर्नामेंट भारत में खेला जाना था। लेकिन अब इसके यूएई में शिफ्टर होने की बात होने की बात सामने आ रही है। रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी तक इंटरनेशन क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) को ऑफिशियल रूप से पत्र नहीं लिखा है।

आज तक अपनी माँ के दर्द से नहीं उभर पाए हैं अर्जुन कपूर..

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट में कहा गया है, ‘राउंड 1 में 12 मैच शामिल होंगे, जिसमें आठ टीमें शामिल होंगी, जिनमें से चार (प्रत्येक ग्रुप से टॉप दो) सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करेंगी। आठ में से चार टीम (बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी) टॉप आठ रैंकिंग वाली टी20 इंटरनेशनल टीमों में शामिल होकर सुपर 12 में पहुंचेंगी। सुपर 12 का चरण, जिसमें 30 मैच शामिल हैं, 24 अक्टूबर से यूएई में तीन स्थानों दुबई, अबु धाबी और शारजाह में शुरू होंगे। सुपर 12 के चरण के बाद तीन प्लेऑफ मैच होंगे, इसमें दो सेमीफाइनल और फाइनल होगा। इससे पहले आईसीसी ने बोर्ड की मीटिंग के बाद पुष्टि की थी कि बीसीसीआई टी 20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के अधिकार को बरकरार रखेगा, भले ही टूर्नामेंट भारत से बाहर चला जाए।

 

Exit mobile version