T20I : भारत की महिलाओं ने वेस्टइंडीज को 84 रनों से हराया

T20I
Loading...

ग्रोस आइलेट (सेंट लूसिया)। भारत की महिलाओं ने रविवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले T20I में 84 रनों की विशाल जीत दर्ज की। इस जीत के साथ, भारत की महिलाओं ने पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

186 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, वेस्टइंडीज की महिलाओं ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के रूप में खराब शुरुआत की थी, नताशा मैकलीन और हेले मैथ्यूज को तीन ओवरों में ही पवेलियन वापस भेज दिया गया था।

शफाली वर्मा बनीं अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक बनाने वाली सबसे कम उम्र की भारतीय 

इसके बाद चेडियन नेशन और शेमेन कैंपबेल ने मैदान संभाला, लेकिन अच्छी साझेदारी नहीं कर सके क्योंकि 10 रन बनाने के बाद पूर्व आउट हो गए। केशोना नाइट ने फिर मैदान संभाला लेकिन वह भी अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रही।

मेजबानों को उस समय बड़ा झटका लगा जब कैम्पबेल 33 रन बनाकर रन आउट हो गए। वेस्टइंडीज गति हासिल नहीं कर सका और विकेट खोता रहा जिसके कारण वह केवल 101 रन बना सका।

इससे पहले, पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने के बाद, भारत की महिलाओं ने शानदार शुरुआत की, दोनों सलामी बल्लेबाजों, शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने नियमित रूप से चौके लगाए। दोनों ने अर्धशतक जड़े और 143 रन की साझेदारी बनाई। यह भारत की महिलाओं के लिए टी 20 आई में सबसे अधिक साझेदारी थी।

शकीरा सेलमैन ने 16 वें ओवर में मेजबान टीम को सफलता दिलाई क्योंकि उसने वर्मा (73) को पकड़ लिया। अगले ओवर में मंधाना (67) को भी वापस पवेलियन भेज दिया गया। हालांकि, उनकी शानदार साझेदारी ने आगामी बल्लेबाजों के लिए आधार निर्धारित किया और भारत ने 20 ओवरों में 185 रन बनाए, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ किसी भी पक्ष द्वारा उच्चतम टीम थी।

संक्षिप्त स्कोर: भारत की महिला 185/4 (शफाली वर्मा 73, स्मृति मंधाना 67, अनीसा मोहम्मद 4-35) वेस्टइंडीज को 101/9 (शेमेन कैम्पबेल 33, हेले मैथ्यूज 13, राधा 2-10) ने 84 रन से हराया।

Loading...
loading...

You may also like

अदिति ने शादी से पहले पापा के लिए लिखी भावुक पोस्ट, अंगद के साथ लेगीं सात फेरे

Loading... 🔊 Listen This News रायबरेली। रायबरेली की