Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तालिबानियों ने पुल उड़ाकर बंद किया पंजशीर का रास्ता, दोनों पक्षों में गोलीबारी हुई तेज

अफगानिस्तान पर कब्जे के बार से तालिबान लगातार पंजशीर इलाके में घुसपैठ की कोशिश की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार रात को भी तालिबान ने पंजशीर में घुसने की कोशिश की, जहां उसका मुकाबला नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों से हुआ।

स्थानीय पत्रकार नातिक मालिकज़ादा द्वारा किए गए ट्वीट के मुताबिक, अफगानिस्तान के पंजशीर के एंट्रेंस पर गुलबहार इलाके में तालिबान लड़ाकों और नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों के बीच मुठभेड़ हुई है। इतना ही नहीं तालिबान द्वारा यहां पर एक पुल उड़ाने की भी खबर है। इसके अलावा कई लड़ाकों को पकड़ा गया है।

इससे पहले सोमवार रात को भी तालिबान और नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों के बीच गोलीबारी हुई थी, तब करीब 7-8 तालिबानी लड़ाकों के मारे जाने की खबर थी। बता दें कि पंजशीर अभी भी तालिबान के कब्जे से दूर है, यहां पर नॉर्दर्न एलायंस अहमद मसूद की अगुवाई में तालिबान के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है।

मूसलाधार बारिश के बीच दिन में हुई रात, दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में भरा पानी

अहमद मसूद के प्रवक्ता फहीम दश्ती द्वारा भी तालिबान के साथ हुई लड़ाई की पुष्टि की गई थी। फहीम के मुताबिक, सोमवार की रात को पंजशीर में तालिबान ने हमला किया था और घुसपैठ की कोशिश की गई थी लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली थी। तालिबान पहले ही पंजशीर इलाके में इंटरनेट बंद कर चुका है। हालांकि, बाद में उन्हें खोल दिया गया था।

गौरतलब है कि 30 अगस्त को अमेरिका की सेना ने काबुल एयरपोर्ट को छोड़ दिया है। अब अफगानिस्तान पर पूरी तरह से तालिबान का राज है। तालिबान द्वारा जल्द ही अफगानिस्तान में नई सरकार बनाई जाएगी। तालिबान के बड़े नेता कंधार में मौजूद हैं, जो जल्द ही काबुल का रुख कर सकते हैं। जिसके बाद सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू होगी।

Exit mobile version