Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अफगानिस्तान में बढ़ा तालिबान का वर्चस्व, अपने लोगों को वापस बुलाएगा भारत

अफगानिस्तान में हर दिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं, इस बीच भारत सरकार ने अहम फैसला लिया है। अफगानिस्तान के मज़ार-ए-शरीफ में मौजूद कॉन्सुलेट में कार्यरत भारतीय कर्मचारियों को अब वापस लाया जाएगा।

अफगानिस्तान में तालिबान के बढ़ते वर्चस्व को देखते हुए भारत ने ये फैसला लिया है कि भारत के सभी कर्मचारियों, अधिकारियों को मज़ार-ए-शरीफ से वापस बुलाया जाएगा।

अफगानिस्तान में हर दिन के साथ हालात बिगड़ रहे हैं और तालिबानी लड़ाकों का कब्ज़ा बढ़ता जा रहा है। बीते दो-तीन दिनों में ही तालिबान ने अफगानिस्तान के पांच प्रांत की राजधानियों पर अपना कब्जा जमा लिया है। यही कारण है कि भारत अपने अधिकारियों को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है।

इन नंबरों पर संपर्क कर मदद ले सकते हैं…

मज़ार-ए-शरीफ में मौजूद भारतीय दूतावास की ओर से जानकारी दी गई है कि मंगलवार शाम को मजार-ए-शरीफ से एक स्पेशल फ्लाइट नई दिल्ली के लिए रवाना होगी। जो भी भारतीय आसपास हैं, वह शाम की फ्लाइट से नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाए।

बाबरी मस्जिद मामले के रिटायर्ड जज को मिली जान से मारने की धमकी

जानकारी में कहा गया है कि जिस भी भारतीय को नई दिल्ली रवाना होना है, वह तुरंत अपना पूरा नाम, पासपोर्ट नंबर और अन्य जानकारी व्हाट्सएप पर भेज दे। साथ में ये नंबर भी दिए गए हैं… 0785891303, 0785891301

Exit mobile version