Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पंजशीर में लहराया तालिबान का झंडा, NRF के चीफ कमांडर की भी मौत

panjshir

panjshir

अफगानिस्तान में तालिबान को कड़ी टक्कर दे रहे पंजशीर प्रांत को भी आखिरकार हार का मुंह देखना पड़ा है। पंजशीर से जो ताजा तस्वीरें आ रही हैं, वह बताती हैं कि वहां तालिबान ने अपना कब्जा जमा लिया है।

तालिबान ने खुद भी दावा किया है कि उसने पंजशीर को पूरी तरह से जीत लिया है। कुछ तस्वीरें भी आई हैं, इसमें एक में पंजशीर में तालिबान का झंडा लगा हुआ है, वहीं दूसरी में तालिबानी पंजशीर गवर्नर ऑफिस के बाहर खड़े दिख रहे हैं।

हालांकि, अफगान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के करीबी ने मीडिया से कहा है कि तालिबान का दावा झूठा है और रेजिस्टेंस फोर्स पहाड़ियों से पंजशीर का रक्षा कर रही है। दावा किया गया है कि पाकिस्तानी एयरफोर्स भी उनपर हमले कर रही है।

कमजोर पड़ रहा है पंजशीर हौसला, बमबारी के बाद दूसरी जगह शिफ्ट हुए सालेह

वहीं, तालिबान की तरफ से एक दावा और किया गया है. कहा गया है कि उन्होंने रजिस्टेंस फोर्स (नॉर्दन अलायंस) के चीफ कमांडर सालेह मोहम्मद को भी मार दिया है। तालिबान की तरफ से प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि अफगानिस्तान के पंजशीर प्रांत को भी पूरी तरह जीत लिया गया है।

बता दें कि पंजशीर आखिरी प्रांत था जिसपर तालिबान का कब्जा नहीं था। इससे पहले 15 अगस्त को काबुल पर जीत के साथ तालिबान ने पूरे अफगान पर कब्जा जमा लिया था।

Exit mobile version