Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तालिबान की क्रूरता जारी, अफगान मूल के भारतीय कारोबारी को किया किडनैप

अफगानिस्तान की सत्ता में वापसी के साथ तालिबान की क्रूरता जारी है। तालिबान अपने विरोधियों से चुन-चुनकर बदला ले रहा है। राजधानी काबुल में अफगान मूल के एक भारतीय नागरिक को बंदूक की नोक पर उसकी दुकान के पास से अगवा कर लिया गया। माना जा रहा है कि तालिबानियों ने ही भारतीय नागरिक को किडनैप किया है। हालांकि, इस घटना को लेकर अब भारत सरकार से संपर्क साधा गया है।

न्यूज़ एजेंसी PTI के मुताबिक, इंडियन वर्ल्ड फोरम के अध्यक्ष पुनीत सिंह चंडोक ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने इस मामले में हस्तक्षेप करने को लेकर भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से संपर्क किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें अफगान हिंदू-सिख समुदाय द्वारा जानकारी दी गई है कि अफगान मूल के एक भारतीय नागरिक बंसरी लाल अरेन्दे (50) को काबुल स्थित उसकी दुकान के पास से सोमवार को सुबह लगभग आठ बजे अगवा कर लिया गया।

चंडोक ने बताया कि बंसरी लाल फामार्स्युटिकल उत्पादों के व्यवसायी हैं। इस घटना के समय वह अपने कर्मचारियों के साथ अपनी दुकान पर सामान्य दिनचर्या में लगे थे। उन्होंने बताया कि बंसरी लाल को उसके कर्मचारियों के साथ अगवा किया गया था, लेकिन उसके कर्मचारी किसी तरह भागने में सफल रहे, हालांकि अपहरणकतार्ओं ने उन्हें बेरहमी से पीटा है। बता दें कि बंसरी लाल का परिवार दिल्ली में रहता है।

बेहद शातिर निकला मूलचंद लाला, खौफनाक इरादों की किसी को नहीं लगी भनक

चंढोक ने बताया कि बंसरी का परिवार दिल्ली एनसीआर में रहता है। स्थानीय जांच एजेंसियों ने अपहरण के संबंध में केस दर्ज कर उनकी खोजबिन कर रही है। हालांकि अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है।

कारोबारी के अगवा होने की सूचना विदेश मंत्रालय को भेज दी गई है। साथ ही सरकार से अपील की गई है कि जल्द इस मामले में हस्तक्षेप करें और अगवा कारोबारी को जल्द से जल्द छुड़ाया जाए।

कारोबारी के अगवा होने की सूचना विदेश मंत्रालय को भेज दी गई है. साथ ही सरकार से अपील की गई है कि जल्द इस मामले में हस्तक्षेप करें और अगवा कारोबारी को जल्द से जल्द छुड़ाया जाए.

Exit mobile version