Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तमिलनाडु चुनाव 2021: कमल हसन, पलानीस्वामी अपनी-अपनी सीट पर बनाई बढ़त

Tamil Nadu Election

Tamil Nadu Election

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव नतीजों के लिए गिनती जारी है। जे. जयललिता और एमके करुणानिधि की परछाई से आगे निकल इस राज्य की सियासत में बदलाव की झलक साफ दिख रही है। सूबे में जयललिता और करुणानिधि के निधन के बाद यह पहला चुनाव है।

मतगणना में द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) अब तक के रुझानों में बढ़त बनाए हुए है। हालांकि, एक्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक सूबे की सत्ता पर काबिज ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) विपक्षी द्रमुक को कड़ी टक्कर दे रही है। मुख्यमंत्री के. पलानीस्‍वामी अपनी एडापडी विधानसभा सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं।

वहीं, विपक्षी द्रमुक के प्रमुख एमके स्‍टालिन और उनके बेटे उदयनिधि स्‍टालिन भी अपने-अपने विधानसभा सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। स्‍टालिन कोलाथुर और उदयनिधि चेपक-तिरुवेलिकेनी सीट से चुनाव मैदान में हैं।

ममता बनर्जी को लगा शुरुआती झटका, शुभेन्दु अधिकारी आगे

जबकि सूबे की सियासत में तीसरी ताकत बनकर उभरने की कोशिश कर रहे मशहूर अभिनेता और मक्कल निधि मय्यम (एमएनएस) के प्रत्‍याशी कमल हासन भी कोयंबटूर सीट से बढ़त बनाए हुए हैं।

अपने-अपने क्षेत्रों में अब तक पीछे चल रहे दिग्गजों में एएमएमके प्रत्‍याशी दिनाकरण और भाजपा प्रत्‍याशी वसंती श्रीनिवास प्रमुख रूप से शामिल हैं। दिनाकरन कोविपट्टी और वसंती श्रीनिवासन कोयंबटूर दक्षिणी से उम्मीदवार हैं और उनका मुकाबला कमल हासन से है।

असम: मुख्यमंत्री समेत भाजपा के वरिष्ठ नेता पहले राउंड के रुझान में आगे

उल्लेखनीय है कि राज्‍य विधानसभा की 234 सीटों के लिए मतदान हुआ है। यहां सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 118 सीटें चाहिए। रुझान में द्रमुक इस आंकड़े को पार करती दिख रही है।

Exit mobile version