Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विराट कोहली की अंडर 19 टीम का हिस्सा रहे तन्मय श्रीवास्तव ने क्रिकेट को कहा अलविदा

विराट कोहली की कप्तानी वाली अंडर-19 टीम का हिस्सा रहे तन में श्रीवास्तव ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। भारत के अंडर-19 (2008) वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे बल्लेबाज तन्मय श्रीवास्तव ने शनिवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की। उन्होंने साथ ही कहा कि नए सपने देखे हैं, जिस पर काम करने की बड़ी महत्वाकांक्षा है।

तन्मय मलेशिया में 2008 में खेले गए अंडर-19 विश्व कप में 262 रन के साथ टूर्नमेंट के टॉप-स्कोरर थे। उन्होंने फाइनल में 43 रन का अहम योगदान दिया था। इस टीम के कप्तान विराट कोहली थे।

बाएं हाथ के इस तीस साल के बल्लेबाज ने सोशल मीडिया के जरिए संन्यास की घोषणा की, लेकिन अपने आगे की योजना के बारे में नहीं बताया। कानपुर में जन्में इस क्रिकेटर ने ट्वीट किया, ‘यह मेरे क्रिकेट करियर को अलविदा कहने का समय है। मैंने यादें और दोस्त बनाने के साथ जूनियर क्रिकेट, रणजी ट्रोफी और अंडर -19 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया जिससे टीम के साथ कप लेकर घर (देश) लौटा।’

श्रीवास्तव ने इसके साथ ही लगातार समर्थन के लिए अपने कोच, उत्तर प्रदेश क्रिकेट प्रशासकों, माता-पिता और पत्नी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि मैंने मैदान के अंदर और बाहर क्रिकेट से जुड़ी ऐसी यादें बनाई है जो जीवन भर मेरे साथ जुड़ी रहेंगी। मैंने नए सपने देखे है और उसके लिए बड़ी महत्वाकांक्षा है। अब अगले अध्याय का समय है।’

उन्होंने प्रथम श्रेणी के 90 मैचों में 10 शतकों और 27 अर्धशतकों की मदद से 4,918 रन बनाए। वह हालांकि सीनियर भारतीय टीम में जगह नहीं बना सके। घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश के प्रतिनिधित्व के बाद उन्होंने उत्तराखंड का नेतृत्व किया। आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब और पूर्व टीम कोच्चि टस्कर्स का प्रतिनिधित्व किया था।

Exit mobile version