Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महाराष्ट्र में प्रतिदिन तीन लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य: स्वास्थ्य मंत्री

महाराष्ट्र में प्रतिदिन तीन लाख लोगों का टीकाकरण

महाराष्ट्र में प्रतिदिन तीन लाख लोगों का टीकाकरण

मुंबई । महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य सरकार ने टीकाकरण की दर बढ़ा दिया है। इसके साथ ही राज्य में प्रतिदिन तीन लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

श्री टोपे ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में टीकाकरण अगले तीन महीनों में पूरा कर लिया जाएगा। टीकाकरण की सुविधा ग्रामीण इलाकों में उपकेन्द्रों में भी उपलब्ध करायी जाएगी। उन्होंने कहा कि मांग किये जाने पर निजी अस्पतालों में भी टीकाकरण की अनुमति दी जाएगी ।

योगी सरकार ने होली पर जारी की नई गाइडलाइन, किया उल्लंघन तो होगी कार्रवाई

श्री टोपे ने कहा कि मुंबई, पुणे और नागपुर जैसे शहरों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले चिंता बढ़ा रहे हैं इसलिए सभी स्थानीय प्रशासन को करोना से संबंधित दिशानिर्देशों के सख्ती से पालन करने के आदेश दिये गये हैं।

उन्होंने कहा कि अगर कोरोना के मामले प्रतिदिन 25 से 30 हजार के बीच लंबे अंतराल तक बढ़ते रहते हैं तो स्थिति बहुत भयावह हो सकती है और हमें बहुत सख्ती से इससे निपटना होगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने जनता से अपील करते हुए कहा कि राज्य के कुछ शहरों में लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है इसलिए अगर आप एक और लॉकडाउन से बचना चाहते हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करना होगा।

Exit mobile version