Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जियो भारत मोबाइल आने से टैरिफ बढ़ोतरी की संभावनाओं पर लगेगा विराम

Jio Bharat

Jio Bharat

अरबपति मुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो के सस्ता 4 जी फोन (Jio Bharat) लाँच करने से मोबाइल टैरिफ में होने वाली संभावित वृद्धि पर संभवत: विराम लग सकता है।

कंपनी ने कल 999 रुपये में इस फोन ( Jio Bharat) को लाँच करने की घोषणा की थी। इस पर आज ब्रोकरेज हाउस जे पी मॉर्गन ने अपनी एक रिपोर्ट में यह दावा किया है टैरिफ बढ़ने की संभावनाओं पर विराम लग सकता है। उसने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इससे करीब अगले डेढ़ वर्ष तक टैरिफ पर विराम रह सकता है क्योंकि प्रतिद्वंदी कंपनियां टैरिफ बढ़ायेगी तो उससे उसके ग्राहकों की संख्या प्रभावित हो सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक एयरटेल ने हाल ही में 2जी प्लान्स की कीमते बढ़ाई थी। 2जी के 99 रुपये वाले सबसे कम कीमत के प्लान को 155 रुपये कर दिया गया था। रिलायंस जियो 2जी नेटवर्क पर काम नही करता और वोडाफोन-आइडिया लगातार अपने ग्राहक गंवा रहा है। इसलिए एयरटेल को इस कीमत बढ़ोतरी से कमाई बढ़ने की खासी उम्मीदे थी।

सावन से एक दिन पहले दो करोड़ का नॉनवेज खा गए शौकीन

अब जियो भारत ( Jio Bharat) 4जी फोन के लॉन्च के बाद एयरटेल के 2जी ग्राहक आधार में कमी आ सकती है क्योंकि रिलायंस जियो का दावा10 करोड़ ग्राहकों को जियो भारत के जरिए जोड़ने का है।

एक अन्य ब्रोकरेज हाउस एमके ने भी जे पी मॉर्गन की बात पर मोहर लगाई है और कहा है कि जियो भारत 2जी के ग्राहकों को ध्यान में रख कर बनाया गया है। उसका मानना है कि जियो भारत 2जी के ग्राहकों को 4जी में तेजी से शिफ्ट करने में मदद करेगा।

Exit mobile version