Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

टाटा ग्रुप कंपनी भी IPL 2020 की स्पॉन्सरशिप दौड़ में शामिल

Kat told IPL

आईपीएल प्रतियोगिता

नई दिल्ली| बहुराष्ट्रीय कंपनी टाटा ग्रुप ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का टाइटल स्पॉन्सर बनने के लिए अपना ‘एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट’ जमा कर दिया है। शिक्षा प्रौद्यौगिकी कंपनी ‘अनअकैडमी’ और फंतासी स्पोर्ट्स मंच ‘ड्रीम11’ ने इस साल चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो की जगह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के टाइटल प्रायोजन अधिकार हासिल करने के मद्देनजर औपचारिक रूप से रुचि जताने संबंधित दस्तावेज (एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट) यानी ईओआई सौंप दिए हैं।

“कसौटी जिंदगी की 2” में पार्थ समथान के बाद अब एरिका भी छोड़ सकती हैं शो

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को ईओआई जमा करने की अंतिम तारीख शुक्रवार तक ही थी। आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक इस साल संयुक्त अरब अमीरात में किया जाएगा। इसकी जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के वरिष्ठ सूत्र ने पीटीआई से कहा कि हां, अनअकैडमी और ड्रीम11 ने आईपीएल के टाइटल प्रायोजन अधिकार हासिल करने के लिए ईओआई सौंप दिया है।

टाटा समूह की एंट्री के बाद अब टाइटल  स्पॉन्सरशिप अधिकार की रेस रोचक हो गई है। बीसीसीआई को उम्मीद है कि बोली वीवो के सालाना 440 करोड़ रुपये के करार से बहुत कम नहीं होगा, भले ही यह अधिकार संक्षिप्त अवधि के लिए दिए जाएंगे। कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया, ”हां , टाटा समूह ने आईपीएल टाइटल अधिकारों के लिए ईओआई जमा करा दी है।”

इससे पहले से ही काफी अटकलें थीं कि टाटा मोटर्स में भी इसमें शामिल होगा, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी थी। बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा था कि ईओआई में बोली लगाने की राशि का जिक्र नहीं होता। यह 18 अगस्त को भेजा जाएगा।  बीसीसीआई ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि ऊंची बोली लगाने वाले को तब तक टाइटल प्रायोजन अधिकार नहीं मिल सकते जब तक मूल संस्था उसकी योजना से संतुष्ट नहीं हो।

बिहार : पप्पू यादव और चिराग की 4 घंटे चली मुलाकात, तो क्या बिखरेगा एनडीए?

बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि योग गुरु बाबा रामदेव की पतंजलि आईपीएल 2020 की स्पॉन्सरशिप के लिए बोली लगाने पर विचार कर रही हैं। पतंजलि के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने कहा कि हम आईपीएल को इस साल प्रायोजित करने की सोच रहे हैं, ताकि पतंजलि को ग्लोबल मार्केट मिल सके। पतंजलि के प्रवक्ता ने इकोनॉमिक टाइम्स के साथ इस बात की पुष्टि की थी। उन्होंने कहा था कि पतंजलि बीसीसीआई को एक प्रस्ताव भेजने पर विचार कर रही है।

बीसीसीआई और वीवो ने भारत और चीन की सीमा पर हुई सैनिकों की भिड़ंत के कारण चीनी उत्पादों के बहिष्कार करने की बातों के चलते 2020 आईपीएल के लिए अपनी भागीदारी निलंबित करने का फैसला किया, जो 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हो रही है।

Exit mobile version