Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

क्रैश टेस्ट में जीरो रेटिंग मिलने पर टाटा मोटर्स ने यूँ उड़ाया मारुति का मजाक

टेक/गैजेट डेस्क.    कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने क्रैश टेस्ट में जीरो रेटिंग मिलने पर मारुति सुजुकी की कार का मजाक उड़ाया है. दरअसल, इंडियन कार मार्केट में कार सेफ्टी को लेकर पिछले दिनों कार सेफ्टी प्रोग्राम ग्लोबल NCAP ने इंडिया में बिकने वाली कई गाड़ियों की क्रैश टेस्ट रेटिंग जारी की है. इसमें ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में Maruti Suzuki S-Presso को जीरो स्टार रेटिंग मिली थी. इसी को लेकर ट्विटर पर टाटा मोटर्स ने मारुति का मजाक उड़ाया.

थोक महंगाई दर पहुंची आठ महीने की ऊंचाई पर, आलू सहित अन्य सब्जियों के दाम बढ़ें

क्या है टाटा मोटर्स का ट्वीट

टाटा मोटर्स ने ट्वीट करते हुए एक तस्वीर डाली, जिसमें टूटा हुआ कॉफी मग दिखाया गया है, जिसपर लिखा है, We don’t break that easy (हम इतनी आसानी से नहीं टूटते)। कंपनी ने अपने कैप्शन में लिखा, ‘ड्राइविंग का एक अलग मजा है, लेकिन सिर्फ तभी जब यह सेफ्टी के साथ हो। बुक कीजिए अपने सेगमेंट की सबसे सेफ कार टियागो।’ इस ट्वीट को ग्लोबल NCAP के प्रेसिडेंट और सीईओ डेविड वार्ड ने भी शेयर किया है और लिखा है कि मारुति सुजुकी को अब जागने की जरूरत है।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की खासियत

मारुति सुजुकी S-Presso एक एंट्री लेवल हैचबैक कार है। कार को अडल्ट प्रोटेक्शन के मामले में जीरो स्टार और चाइल्ड ऑक्यूपेंसी के मामले में 2 स्टार मिले हैं। कार का VXI वेरियंट टेस्ट किया गया था। कार की कीमत 3.70 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप मॉडल की कीमत 5.13 लाख रुपये है।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें चाइल्ड प्रूफ रियर डोर लॉक, ड्राइवर साइड एयरबैग, पैसेंजर साइड एयरबैग, ABS विद EBD, स्पीड अलर्ट सिस्टम, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। वहीं बात करें टाटा मोटर्स की तो एंट्री लेवल हैचबैक सेगमेंट में टाटा टियागो को चार स्टार्स मिले हैं।

Exit mobile version