Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फर्जी दस्तावेज़ लगाकर नौकरी कर रहे है शिक्षक गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

Fake teacher

Fake teacher

उत्तर प्रदेश में बहराइच के बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी अभिलेख लगाकर नौकरी कर रहे शिक्षक को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है।

पकड़े गए शिक्षक के खिलाफ एक साल पहले खंड शिक्षा अधिकारी ने मुकदमा दर्ज कराया था। एसआईटी की जांच में उसके अभिलेख फर्जी होने की पुष्टि हुई थी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी अभिलेख लगाकर नौकरी कर रहे शिक्षकों की शिकायत मिलने पर सरकार ने एसआईटी की जांच कराई थी। एसआईटी की जांच में कई फर्जी शिक्षक के नियुक्ति का मामला प्रकाश में आया था। फखरपुर में तैनात खंड शिक्षा अधिकारी संतोषी राणा ने बीते 30 जनवरी 2020 को बौंडी थाना क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय कोदही में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात शिक्षक रामेश्वर सिंह के खिलाफ फर्जी अभिलेख लगाकर नौकरी करने का मुकदमा दर्ज कराया था।

बाराबंकी में 17 कौए मृत पाए गए, बर्ड फ्लू की आशंका से मचा हड़कंप

पुलिस ने जांच शुरू की तो मामला सही पाया गया। फर्जी शिक्षक की गिरफ्तारी के लिए बौंडी थानाध्यक्ष प्रेम प्रकाश ने एसआई विजय कुमार व आरक्षी बैैजनाथ को आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार करने की जिम्मेदारी सौंपी। पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर शुक्रवार को फखरपुर तिराहे से आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। बौंडी थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Exit mobile version