Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सुखाड़िया विश्वविद्यालय कार्य करने वाले शिक्षकों को मिलेगा नकद पुरस्कार

MLS University Udaipur

सुखाडिया विश्वविद्यालय

उदयपुर| राजस्थान के उदयपुर में मोहन लाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय उल्लेखनीय कार्य करने वाले शिक्षकों, गैर शैक्षणिक कर्मियों और विद्यार्थियों को नकद पुरस्कार से सम्मानित करेगा।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ कुंजन आचार्य ने आज यहां बताया कि एकेडमिक कौंसिल की कल यहां आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसके तहत 13 पुरस्कार दिए जाएंगे। इनमें अलग अलग संकाय के पांचएकेडमिक कौंसिल में शिक्षकों, पांच गैर शैक्षणिक कर्मचारियों, एक श्रेष्ठ विद्यार्थी, एक श्रेष्ठ खिलाड़ी विद्यार्थी तथा एक पूर्व विद्यार्थी को यह सम्मान दिया जाएगा।

हरियाणा बोर्ड कक्षा 10 और 12 परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी हुए bseh.org.in पर

इसके तहत प्रत्येक को 25 हज़ार रुपये नकद, प्रशस्ति पत्र हर साल एक समारोह में प्रदान किया जाएगा। इसकी पात्रता के लिए सात सदस्यीय उच्च स्तरीय समिति मूल्यांकन करके नामों पर विचार करेगी।

उन्होंने बताया कि बैठक में कोविड काल में राज्य सरकार और यूजीसी की गाइडलाइन के अनुरूप विभिन्न पाठ्यक्रमों के प्रथम और द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट करने के लिए विश्वविद्यालय की ओर से बनाई गई कमेटी की रिपोर्ट का अनुमोदन किया गया। उसी आधार पर परीक्षा परिणाम शीघ्र घोषित किया जाएगा।

Exit mobile version