Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

टीम इंडिया ने WI को 3-0 से किया क्लीन स्वीप, गेंदबाजों ने दिखाया दम

team india

team india

अहमदाबाद। मध्य क्रम के बल्लेबाजों श्रेयस अय्यर (80) और ऋषभ पंत (56) के अर्धशतकों तथा उनके बीच 110 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी के बाद गेंदबाजों के सधे हुए प्रदर्शन से भारत (team India) ने शुक्रवार को यहां तीसरे और आखिरी वनडे क्रिकेट मैच (one day series) में वेस्ट इंडीज (west indies) को 96 रन से रौंद कर सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया।

भारत ने 50 ओवर में 265 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और फिर वेस्ट इंडीज को 169 रन पर समेट दिया। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन-तीन, जबकि दीपक चहर और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए।

विंडीज की तरफ से निकोलस पूरन ने 39 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए, जबकि ओडिन स्मिथ ने मात्र 18 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के उड़ाते हुए 36 रन की तेज तरार पारी खेली।

टीम इंडिया का वनडे सीरीज पर कब्जा, WI को 44 रनों से दी शिकस्त

पूरन को चाइना मैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया, जबकि स्मिथ को मोहम्मद सिराज ने शिखर धवन के हाथों लपकवाया। अल्जारी जाेसेफ भी काफी संघर्ष के बाद एक चौके और छक्कों की मदद से 56 गेंदों पर 29 रन बना कर आउट हुए।

ओपनर ब्रेंडन किंग ने 13 गेंदों में 14 रन और डैरेन ब्रावो ने 30 गेंदों में 20 रन बनाए। विंडीज की टीम अपने तीन विकेट 25 रन पर गंवाने के बाद संकट में ऐसे फंसी कि फिर उबर नहीं पाई। विंडीज का सातवां विकेट 82 के स्कोर पर गिरा। उसके बाद स्मिथ की आतिशी पारी से विंडीज ने 100 का आंकड़ा पार किया।

Exit mobile version