Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अचानक हनुमान जी की मूर्ति से निकले आंसू, भक्त बोले- बड़ा संकट टला

Hanuman ji

Hanuman ji

बांदा। जिले से एक वीडियो वायरल हुआ है, जहां एक प्रचीन मंदिर में रखी हनुमान जी (Hanuman ji) की मूर्ति से आंसू निकल रहे हैं। यह खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैली और मंदिर में भक्तों की भीड़ जमा हो गई। भक्त जय श्री राम के जयाकारे लगाने लगे।

स्थानीय लोगों का कहना है कि किसी महिला द्वारा हनुमान जी की मूर्ति पर छाव पड़ गई होगी। जिसके कारण उनके क्रोध में आंसू निकल रहे हैं। फिलहाल पुजारी, स्थानीय लोग हनुमान जी (Hanuman ji)  से क्षमा याचना कर रहे हैं। यह वायरल वीडियो रविवार का बताया जा रहा है। लेकिन सोमवार को किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल किया।

हनुमान जी (Hanuman ji)  की मूर्ति से निकलने लगे आंसू

बांदा के फतेजगंज थाना बीहड़ घने जंगलों में हनुमान जी (Hanuman ji) का प्राचीन मंदिर है।  स्थानीय लोगों की आस्था का केंद्र भी है।  जहां स्थापित बजरंगबली की मूर्ति से रविवार शाम कुछ भक्तों ने पानी निकलता देखा तो चौक गए, जिसकी सूचना आसपास के इलाके में आग की तरह फैल गई और लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

स्थानीय लोगों ने बताया कि पहले एक आंख फिर दोनों आंखों से आंसू निकलने लगे।  जिसे देखकर लोग हैरान रह गए और क्षमा प्रार्थना करने लगे। वहीं किसी भक्त ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। स्थानीय लोग वहां पर राम नाम का जप कर रहे हैं।

पहले एक आंख से फिर दोनों आंखों से निकले आंसू

इलाके में रहने वाले लोगों का कहना है कि यह मूर्ति प्राचिन जमाने की है, जब राजाओं का राज हुआ करता था, उसी समय एक राजा ने यह मूर्ति स्थापित की थी। स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि किसी अनहोनी निपटने के लिए हनुमान जी (Hanuman ji)  संकट को काट रहे हैं, या किसी महिला ने उनकी मूर्ति को छू लिया होगा। जिसके कारण उनकी आंखों से आंसू निकल रहे हैं।  प्रभु की लीला प्रभु ही जाने। फिलहाल मंदिर में पूजा प्रतिष्ठा की जा रही है।

जीवन में चाहिए सच्चा प्यार, तो आज़माएं ये आसान टिप्स

पूजा-पाठ के बाद आंसू निकलना हुए बंद

मंदिर के पुजारी रामबाबू महाराज ने बताया कि हम पूजा करने आए तो आंखों से पानी निकल रहा था, कुछ देर बाद देखा तब भी निकल रहा था, जिसके बाद हमने सबको खबर भेजी। आसपास के लोग आए, अब मंदिर में पूजा की जा रही है। रामनाम का जप किया जा रहा है। अभी तो आंसू निकलना बंद हो गए हैं। इलाके में कोई संकट आने वाला रहा होगा जो हमारे आराध्य देव काट रहे हैं। फिलहाल पूजा पाठ के बाद आंसू निकलना बंद हो गए हैं।

Exit mobile version