Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अनुभव सिन्हा और मनोज बाजपेयी के म्यूजिक वीडियो ‘बंबई में का बा’ का टीजर रिलीज

Bhojpuri Songs

भोजपुरी गाना बंबई का बा

नई दिल्ली| बिहार से तालुख रखने वाले निर्माता और निर्देशक अनुभव सिन्हा को हमेशा से भोजपुरी संगीत सुनना पसंद है। ऐसे में अनुभव ने लॉकडाउन के दौरान अपने प्रोडक्शन बैनर बनारस मीडियावर्क्स के तहत भोजपुरी म्यूजिक वीडियो ‘बंबई में का बा’ की रचना निर्देशन और निर्माण किया है। इस वीडियो में मनोज बाजपेयी नजर आएंगे।

सिद्धिका शर्मा सोनू सूद के साथ एक स्वस्थ ड्रिंक ब्रांड को प्रमोट करती आयी नजर

अनुभव सिन्हा ने म्यूजिक वीडियो के बारे में कहा, ‘मैं काफी समय से एक भोजपुरी गाना करना चाहता था। मैं 70 के दशक से भोजपुरी माहौल में बड़ा हुआ है और बहुत से लोगों को अब भी एहसास नहीं है कि उन दिनों, भोजपुरी संगीत बहुत उत्तम दर्जे का हुआ करता था। यह बॉलीवुड का एक अभिन्न हिस्सा था जिस तरह आज पंजाबी संगीत है। क्लासिक भोजपुरी-आधारित बॉलीवुड नंबर जैसे कि ‘नैन लड जाए है तो मनवा मा’ और ‘चलत मुसाफिर मोह लिया रे’ इत्यादि गीत बॉलीवुड में देखने मिले थे। भोजपुरी संगीत बॉलीवुड के लिए कुछ ऐसे ही थे और यहां तक कि भोजपुरी संगीत को उस वक़्त शिक्षित लोगों के घरों में बजाया जाता था।’

अनुभव ने आगे कहा, लेकिन अब पिछले 25-30 सालों में भोजपुरी संगीत डबल मीनिंग और अर्थहीन बन गए है। इसने लोगों के घरों को छोड़ दिया है और पान की दुकान, चाय की दुकान और ऐसे स्थानों पर पहुंच गया है जहां अलग तरह के लोग इसे सुनते थे लेकिन जो परिवार इसे सुनते थे, वे धीरे-धीरे भोजपुरी संगीत से दूर होते गए।

एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी ने अपने डॉग के साथ ऐसे किया वर्कआउट

‘बंबाई में का बा’ के लिए बहुमुखी अभिनेता मनोज बाजपेयी के साथ उनके सहयोग के बारे में बात करते हुए अभिनव ने कहा, ‘एक सुबह, मनोज ने मुझे एक भोजपुरी गीत भेजा और वे चाहते थे कि मैं इसे सुनूं। तब तक मैंने यह गीत बंबाई में का बा पहले से ही बना लिया था और मुझे लगा कि मनोज को इस गाने को आवाज देनी चाहिए और इसमें नजर आना चाहिए।

Exit mobile version