Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कृष्णनगरी पहुंचे तेज प्रताप यादव, बोले- वृंदावन की यात्रा पर आया हूं

tej pratap yadav

tej pratap yadav

मथुरा। उत्तर प्रदेश में श्री कृष्ण की नगरी मथुरा के वृंदावन पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री रहे लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav)। तेज प्रताप अक्सर ब्रज में देखने को ही मिलते हैं वह कभी कृष्ण के रूप में दिखाई देते हैं तो कभी बृजवासी के रूप में माथे पर चंदन तन पर कुर्ता पजामा पहनकर वृंदावन आया बिहार का लाला।

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) तीर्थ नगरी वृंदावन पहुंचे। जहां पर वे वृंदावन की मूर्ति की दुकान पर खरीदारी करते हुए दिखाई दिए। साथ ही उन्होंने खरीदारी में कपड़े बगैरा नहीं लिए, बल्कि वह अपनी भक्ति के रूप में मूर्ति की दुकान पर पहुंचे। वहां से भगवान शालिग्राम खरीदे। वैसे तो तेज प्रताप यादव को ब्रज से काफी लगाव है और वह आए दिन यहां आते रहते हैं। लेकिन आज वह वृंदावन में अजय मूर्ति वालों की दुकान पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने खरीदारी करते वक्त भगवान शालिग्राम लिए थे और उनके लिए सिंगार का सारा सामान भी लिया।

तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को कुंभ मेला स्मारिका की गई भेंट

वहीं, तेज प्रताप यादव को ब्रज की परंपरा के बारे में बताते हुए और ब्रज में होने वाले वैष्णव के बारे में जानकारी देने के लिए कुंभ मेला स्मारिका उनको भेंट की गई। इस कुंभ मेला स्मारिका में पिछले साल आयोजित हुए वृंदावन वैष्णव कुंभ मेला स्मारिका में बृज की भक्ति, अध्यात्म, वृंदावन धाम का दर्शन, वृंदावन वैष्णव कुंभ की परंपरा का अवलोकन और शाश्वत प्रेम का वर्णन किया गया है।

तेज प्रताप (Tej Pratap Yadav) बोले- ब्रज से हमेशा रहता है लगाव

बता दें कि,कुंभ मेला स्मारिका को पाकर तेज प्रताप यादव काफी प्रसन्न हुए। उन्होंने स्मारिका को कुछ देर तक पढ़ा भी था। साथ ही कुंभ मेला स्मारिका के बारे में बताते हुए तेज प्रताप यादव ने कहा कि मैं वृंदावन अध्यात्मिक की यात्रा पर आया हूं। आध्यात्मिक यात्रा पर मुझे वृंदावन के वैष्णव कुंभ के बारे में जानकारी प्राप्त हो। उसके लिए मुझे स्मारिका प्रदान की गई है।

अग्निपथ योजना के खिलाफ सुलगा बिहार, कई जिलों में आगजनी, रोकी गई ट्रेन

जिसे मैंने पढ़ा और समझा है। जिसके बाद मेरा मन काफी प्रफुल्लित होता है और मुझे हमेशा ब्रज से लगाव रहता है। इसलिए मैं ब्रज में आता रहता हूं। इस मौके पर कुंभ मेला स्मारिका के संपादक कुंज बिहारी शर्मा, उप संपादक अंशु गौड़ धनंजय सिंह ,अजय अग्रवाल, देवांश अग्रवाल आदि लोग उपस्थित थे।

Exit mobile version