Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तेजस्वी यादव साइकिल से पहुंचे विधान सभा, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों का किया विरोध

तेजस्वी यादव Tejashwi Yadav

तेजस्वी यादव

पटना । पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत के विरोध में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शुक्रवार साइकिल से विधानसभा पहुंचे।

श्री यादव 10 सर्कुलर रोड स्थित श्रीमती राबड़ी देवी के आवास से साइकिल पर सवार होकर विधान सभा के लिए निकले। उनके पीछे उनकी सुरक्षा में शामिल गाड़ियां भी चल रही थी, जबकि कुछ सुरक्षा कर्मी पैदल उनके आगे आगे दौड़ रहे थे ।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच टेस्ट क्रिकेट खेलना बहुत चुनौतीपूर्ण : जो रुट

विधानसभा पहुंचने पर श्री यादव ने परिसर में मौजूद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पेट्रोल और डीजल के साथ रसोई गैस की कीमत बढ़ने से आम लोग बेहद परेशान हैं। बढ़ती महंगाई के कारण लोगों की जिंदगी बेहद मुश्किल हो गई है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोग जब विपक्ष में थे तब गाना गाते थे कि महंगाई डायन खाए जात है लेकिन आज भाजपा के नेता बढ़ती महंगाई पर चुप्पी साधे हुए हैं ।

श्री यादव इससे पहले भी महंगाई और किसानों के मुद्दे पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए ट्रैक्टर से विधानसभा पहुंचे थे। हालांकि उन्हें उस समय सुरक्षाकर्मियों ने विधानसभा के मुख्य द्वार पर ही रोक दिया था।

भौजाई बन गई है महंगाई

उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के लोग पहले गाना गाते थे कि महंगाई डायन खाई जात है, लेकिन आज महंगाई इनकी भौजाई बनी हुई है। आज महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ दी है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल का दाम बढ़ने के मुख्य मकसद किसानों को किसी तरह से तंग किया जाना है। उन पर हमला करने की नियत से ये किया गया है। देश वैसे ही बेरोजगारी का केंद्र बनता जा रहा है। ऐसे में जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है, इससे आम आदमी जीना और घर चलाना बहुत मुश्किल हो गया है।

तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी के लोग चुनाव आने पर प्रचार करते हैं कि महंगाई चरम पर है और हम इसे कम करेंगे। लेकिन कम करने के बजाय लगातार समय-समय पर जरूरी सामानों के कीमतों में बढ़ोत्तरी की जा रही है। वो भी उस समय जब इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत सस्ती है।

सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने भी टैक्स बढ़ा दिया है। इस विषय पर मुख्यमंत्री के पास कोई जवाब नहीं रहता है। ऐसे में आम जनता के समस्या को देखते हुए सिम्बोलिक रूप से हमलोग साइकिल मार्च कर रहे हैं। इससे पहले ट्रैक्टर भी हमने चलाया था। पेट्रोल की कीमत के सेंचुरी लगाने की बात पर उन्होंने कहा कि कई जगहों पर सेंचुरी हो ही गयी है।

Exit mobile version