Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तेजस्वी यादव बोले- पुलिस के जरिये मेरी हत्या कराने की जा रही है कोशिश

राजद ने महागठबंधन की जीत का किया दावाRJD claims victory of mahaagathabandhan

राजद ने महागठबंधन की जीत का किया दावा

पटना। राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को विधानसभा का घेराव किया है। इस दौरान पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया है। साथ ही पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल कर राजद समर्थकों को खदेड़ा है।

पुलिस बल की कार्यवाही का जवाब देते हुए राजद कार्यकर्ताओं ने जमकर पत्थरबाजी की है। इस झड़प में कुछ पुलिसकर्मी और मीडियाकर्मी घायल हो गए है। इसी बीच तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव का बयान आया है। उन्होंने कहा कि पुलिस के जरिये हमारी हत्या कराने की कोशिश की जा रही है।

बता दें, राजद को जिला प्रशासन ने प्रदर्शन करने की स्वीकृति नहीं दी थी, लेकिन इसके बाद भी तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव की अगुवाई में राजद कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की। बता दें कि सरकार के खिलाफ राजद का प्रदर्शन बिहार में बढ़ रहे अपराध और बेरोजगारी के मुद्दे पर जे.पी. गोलंबर से शुरू हुआ।

इस देश में पहली बार बनी इस तरह की हट, आजीविका बढ़ाने में मिलेगी मदद

कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के दौरान बेरोजगारी, अपराध, विधि व्यवस्था व अन्य मुद्दों को लेकर नीतीश सरकार के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी की गई। वहीं, लालू यादव और राबड़ी देवी के जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए।

बता दें कि इसके पहले तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि बैक डोर से आई इस सरकार ने जनता के लिए कोई भी काम नहीं किया है। इस सरकार ने हर सवाल पर चुप्पी साध ली है, ऐसे में हमने तय किया है कि हम विधानसभा का घेराव करेगे। उन्होंने कहा कि हालांकि प्रशासन से अनुमति नहीं मिली है, लेकिन हम इसके बाद भी विधानसभा घेराव के अपने फैसले पर अडिग हैं।

तेजस्वी ने कहा कि सरकार को आइना दिखाने की जरूरत है। लोहिया जी के आह्वान पर राजद सड़क पर उतरने का काम कर रही है। वर्तमान सरकार हर मोर्चे पर फेल है। जनता ने हम सब पर भरोसा किया है। जनता ने हम सबको जनादेश दिया है, लेकिन चुनाव आयोग ने अपना फैसला सुनाया।

तेजस्वी ने कहा कि एनडीए सरकार से सवाल करने की जरूरत है, लगातार काले कानून लाए जा रहे हैं, जिसका विरोध होगा। उन्होंने कहा कि लगातार परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक हो रहे हैं, लेकिन सरकार के अधिकारी जवाब नहीं दे रहे हैं।

बता दें कि लोहिया जी के जन्मदिवस और भगत सिंह के शहादत दिवस पर राजद ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया, जहां सभी नेताओं ने फूल चढ़ाकर उनको याद किया। इस दौरान तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी की मासिक पत्रिका का विमोचन किया। इस पत्रिका में पार्टी से जुड़ी खबरों को लिखा जाएगा, जिसे राजद कार्यकर्ता आम जनमानस तक पहुचाएंगे।

बताया जा रहा है कि यह पार्टी का मुख पत्र होगा। वहीं, विधानसभा में पुलिस कानून पर तेजस्वी ने कहा कि सत्ताधारी दल के लोग पुलिस का गलत इस्तेमाल करेंगे। इस कानून को हम पास नहीं होने देंगे, इसका जमकर विरोध करेंगे।

Exit mobile version