राजद नेता तेजस्वी ने ठोंका दावा, बिहार की नीतीश सरकार खतरे में!

राजद नेता तेजस्वीराजद नेता तेजस्वी

पटना। कर्नाटक के नाटक के बाद अब बिहार में भी राजनीति में उथल-पुथल शुरू हो गई है। राजद  नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि कर्नाटक के आधार पर बिहार में हमें सरकार बनाने का मौका मिले।

कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या के विरोध में शुक्रवार को पटना में राजद का एक दिवसीय धरना

राजद  नेता तेजस्वी ने अपने ट्वीट में कहा कि कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या के विरोध में कल पटना में राजद का एक दिवसीय धरना होगा। तेजस्वी ने कहा हम राज्यपाल से मांग करते है कि वो वर्तमान बिहार सरकार को भंग कर कर्नाटक की तर्ज़ पर राज्य की सबसे बड़ी पार्टी राजद को सरकार बनाने का मौका दें। मैं भाजपा के तर्क पर यह दावा ठोंक रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करूंगा।

ये भी पढ़ें :-साइकिल पर चढ़ा तेज प्रताप और उनकी दुल्हनिया ऐश्वर्या राय के इश्क का रंग 

राजद  नेता तेजस्वी बोले राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करूंगा

बतातें चलें बीते बुधवार को राजद  नेता तेजस्वी ने अपने ट्वीट में कहा है था, ‘आदरणीय चाचा जी, जरा बताइये। बिहार में सर्वाधिक सीटों वाली पार्टी का नाम क्या है? भाजपा को बिहार चुनाव में किसने हराया था? भाजपा आज बिहार में क्यों, कैसे और किसलिये सरकार में है? बिहार की न्यायप्रय जनता ने जिन पार्टियों को नंबर-2 और नंबर-3 पर धकेला वो सरकार में हैं और नंबर-1 विपक्ष में- क्यों?’

बिहार विधानसभा चुनावों में राजद की सर्वाधिक 80 सीटें आई थीं

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनावों में जनता दल युनाइटेड, राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस ने गठबंधन बना कर चुनाव लड़ा था और राजद की सर्वाधिक 80 सीटें आई थीं। जदयू दूसरे नंबर पर रही थी। लेकिन गठबंधन का मुख्यमंत्री प्रत्याशी चूंकि नीतीश कुमार थे इसलिए राजद ने उन्हें ही मुख्यमंत्री बनाया था,लेकिन बाद में नीतीश ने राजद और कांग्रेस का साथ छोड़ भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया और सरकार बना ली थी।

loading...
Loading...

You may also like

बिहार-यूपी वाले बयान पर शिवराज का कमलनाथ पर पलटवार

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री कमलनाथ