Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तेलंगाना-आंध्र में बारिश का कहर, 25 लोगों की मौत, रेसक्यू ऑपरेशन जारी

बारिश का कहर

बारिश का कहर

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हुई भारी बारिश से 25 लोगों की मौत हो गयी। तेलंगाना में 18 लोगों की मौत की खबर है तो आंध्र प्रदेश में 7 लोगों की जान जा चुकी है। राहत-बचाव के लिए सबसे बड़ा ऑपरेशन चल रहा है। लोगों को बचाने के लिए राज्य सरकार के साथ सेना भी मुहिम में जुड़ गई है।

बारिश से परेशान तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बात की और हरसंभव मदद करने का भरोसा दिया। पीएम मोदी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी भी दी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी इस आपदा पर दुख जताया है।

हैदराबाद में भारी बारिश से 13 लोगों की मौत, कई इलाके जलमग्न

हालात को देखते हुए अमरावती में सीएम जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने और राहत शिविरों में शरण लेने वाले लोगों को हरसंभव मदद देने का निर्देश दिया और शिविर में हर व्यक्ति को 500 रुपये देने की घोषणा की है। चक्रवाती तूफान की वजह से भारी बारिश हुई और बाढ़ जैसे हालात बन गए।

भारी बारिश से हैदराबाद में हाहाकार मचा है। 48 घंटों से लगातार हो रही बारिश की वजह से हाईटेक सिटी कहे जाने वाले शहर के रिहायशी इलाकों में पानी घुस गया है। घरों में पानी घुसने की वजह से लोग पलायन कर रहे हैं। पूरा का पूरा पार्किंग का एरिया पानी में डूब चुका है। ऐसा लग रहा ये बिल्डिंग का बेसमेंट नहीं बल्कि कोई तालाब है।

इंसानियत शर्मसार, मूक बधिर युवती के साथ दुष्कर्म, आरोपी फरार

बारिश का पानी पुलिस स्टेशन में भी घुस गया है। ड्यूटी पर तैनात पुलिसवालों को भी ढेरों दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस बीच हैदराबाद-विजयवाड़ा हाईवे पर बाढ़ का पानी आ गया। सड़कों पर इतना पानी भर चुका है कि लोग कमर तक पानी में डूबकर आने जाने को मजबूर हैं। दूसरे का हाथ पकड़कर संभलकर चलना भी जरूरी है। नहीं तो अगर हाथ छूटा और पैर फिसला तो जान पर आफत आ जाएगी।

Exit mobile version