Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तेलंगाना जलविद्युत संयंत्र में लगी आग : छह के शव बरामद, तीन की तलाश जारी

तेलंगाना जलविद्युत संयंत्र में लगी आग Telangana hydroelectric plant caught fire

तेलंगाना जलविद्युत संयंत्र में लगी आग

नई दिल्ली। तेलंगाना के नागारकुर्नूल जिले में श्रीसैलम लेफ्ट बैंक केनाल में स्थित टीएस गेनको के हाइडल पावर स्टेशन में भीषण आग लगी है। वहां फंसे नौ लोगों में छह के शव बरामद कर लिए गए हैं। इसके अलावा तीन की तलाश जारी है।

यह घटना गुरुवार देर रात की बताई गई है। मिली जानकारी के अनुसार, आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है, जिससे घटनास्थन पर घना धुआं उठता देखा गया।

मूडीज इन्वेस्टर्स: पीएसबी को अगले दो वर्षों में 2100 अरब रुपये की पूंजी की जरूरत

घटनास्थल पर मौजूद 17 व्यक्तियों में से आठ व्यक्ति सुरंग के रास्ते सुरक्षित स्थान पर निकल आए। वहीं फंसे लोगों में छह टीएस गेनको कर्मचारी और तीन निजी कंपनी के कर्मचारी शामिल हैं। घटनास्थल पर दमकलकर्मी पहुंच चुके हैं। फंसे हुए डिप्टी इंजीनियर और सहायक इंजीनियर्स को बचाने की कोशिश की जा रही है। दमकलकर्मियों का कहना है कि धुआं बचाव कार्य में बाधा बन रहा है।

तेलंगाना के मंत्री जगदीश रेड्डी और टीएस गेनो के सीएमडी प्रभाकर राव मौके पर पहुंच चुके हैं। वहां पर बचाव प्रयासों की निगरानी कर रहे हैं। रेड्डी ने कहा कि पावर स्टेशन की पहली इकाई में दुर्घटना हुई और चार पैनल क्षतिग्रस्त हो गए हैं। उन्होंने कहा कि बचाव कर्मी घने धुएं के कारण सुरंग में प्रवेश करने में असमर्थ थे।

बचाव अभियान में सहायता के लिए सिंगारेनी कोलियरी से बचाव कर्मियों को लाया जा रहा है। घटना के बाद पावर स्टेशन पर बिजली उत्पादन संचालन बंद कर दिया गया है। श्रीसैलम बांध कृष्णा नदी के पार स्थित है जो तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के बीच की सीमा के रूप में कार्य करता है।

Exit mobile version