Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

टेलीग्राम लेकर आया है ग्रुप वीडियो कॉल फीचर, मोबाइल और डेस्कटॉप यूजर्स ले लाभ

Telegram brings group video call feature, benefits for mobile and desktop users

Telegram brings group video call feature, benefits for mobile and desktop users

एक लंबे इंतजार के बाद सोशल मीडिया इंस्टैंट मैसेजिंग एप टेलीग्राम (Telegram) ने ग्रुप वीडियो कॉल फीचर लॉन्च कर दिया है। टेलीग्राम के इस फीचर की चर्चा पिछले साल से ही थी लेकिन इसका अपडेट अब जारी हुआ है। Telegram के इस नए अपडेट का फायदा मोबाइल और डेस्कटॉप यूजर्स उठा सकते हैं। Telegram के ग्रुप वीडियो कॉलिंग का मुकाबला फेसबुक मैसेंजर, व्हाट्सएप और एपल फेसटाइम से होगा। Telegram के ग्रुप वीडियो कॉल में यूजर्स को एनिमेटेड बैकग्राउंड और एनिमेटेड इमोजी का भी सपोर्ट मिलेगा। नए अपडेट में बॉट्स के लिए स्पेशल मीनू मिलेगा।

Telegram के इस नए अपडेट में एक और फीचर मिलेगा और वह यह है कि आप अपने ग्रुप ऑडियो कॉल को भी वीडियो कॉल में कंवर्ट कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को ऑडियो कॉलिंग के दौरान कैमरा आइकन पर क्लिक करना होगा। वीडियो कॉल शुरू होने के बाद किसी एक ग्रुप मेंबर को पिन कर सकते हैं। पिन करने के बाद ग्रुप मेंबर्स के वीडियो आपको फ्रंट में दिखेंगे। खास बात यह है कि Telegram ने स्क्रीन शेयर का भी विकल्प दे दिया है।

भारतीय बाजार में आज हुई Samsung Galaxy M32 की सेल….

टैबलेट और डेस्कटॉप यूजर्स को वीडियो कॉल के लिए स्पेशल सपोर्ट मिलेगा। उनके लिए खासतौर पर स्प्लीट स्क्रीन को डिजाइन किया गया है। डेस्कटॉप यूजर्स किसी एक प्रोग्राम का स्क्रीन शेयर कर सकेंगे। डेस्कटॉप के दौरान स्क्रीन शेयर करते ही मेंबर ऑटोमेटिक पिन हो जाएंगे। Telegram के यूजर्स अब अनलिमिटेड मेंबर्स के साथ ग्रुप वॉयस कॉल कर सकते हैं। अभी तक ग्रुप वॉयस कॉल में अधिकतम 30 लोगों को ही एड करने का विकल्प था। बता दें कि पिछले साल अप्रैल में टेलीग्राम ने ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर लाने का एलान किया था।

Exit mobile version