Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Telegram लाया ऐसा धांसू अपडेट, चैटिंग का बढ़ जाएगा लेवल

नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Telegram ने नया अपडेट जारी किया है। इसमें कई नए फीचर्स को ऐड किया गया है यूजर्स अब Telegram पर कस्टम नोटिफिकेशन टोन्स सेट करने के अलावा किसी कन्वर्सेशन को म्यूट करने के लिए कस्टम टाइमिंग को सेट कर सकते हैं। इसमें ऑटो डिलीट मैसेज के लिए कस्टम टाइमिंग का ऑप्शन दिया गया है।

कस्टम नोटिफिकेशन साउंड्स

अब आप कस्टम नोटिफिकेशन अपने म्यूजिक कलेक्शन से बना सकते हैं। इसके लिए आपको सेटिंग में जाकर Notifications and Sounds में जाना होगा। आप किसी ग्रुप या इंडिविजुअल चैट के लिए नए टोन और साउंड सेट करके उसे पर्सनलाइज कर सकते हैं।

Custom Mute Durations

अब आप किसी नोटिफिकेशन को एक खास समय के लिए पॉज कर सकते हैं। इसके लिए आपको कन्वर्सेशन में जाकर Disable Sound पर क्लिक करना होगा। इससे नोटिफिकेशन साइलेंटली मिलेगा। आप पूरी तरह से भी म्यूट करके नोटिफिकेशन को डिसेबल कर सकते हैं।

प्रोफाइल के लिए नया ऑटो डिलीट मेन्यू

Auto-Delete को अब किसी भी कॉन्टैक्ट के लिए ऑन किया जा सकता है। इसे 2 दिन, 3 हफ्ते, 4 महीने या उससे ज्यादा के लिए शेड्यूल किया जा सकता है। इसके लिए यूजर्स को बस कुछ टैप्स करने की जरूरत है।

यशस्वी बना देश का पहला ‘गूगल बॉय’, 14 महीने की उम्र में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Forwarded Messages में रिप्लाई

नए अपडेट के बाद आप जब टैक्सट को दूसरे चैट्स में फॉरवॉर्ड करेंगे तब रिप्लाई प्रीव्यू भी दिखेगा। इससे सभी किसी डिस्कशन के पूरे कॉन्टैक्सट को देख सकेंगे। अगर आप चाहे तो किसी मैसेज को सीक्रेटली भी भेज सकते हैं। आप सेंडर के नाम और मीडिया कैप्शन को भी हाइड कर सकते हैं।

Bot को लेकर अपडेट

Telegram ने Bot को लेकर भी अपडेट जारी किया है। इसमें Bot Revolution और Instantly Configure Bot Admins शामिल हैं। इसके अलावा भी कई इम्प्रूवमेंट्स किए गए हैं।

Exit mobile version