Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीएम योगी का निर्देश- चिकित्सक व स्टाफ की कमी तत्काल बताएं, अस्पतालों की व्यवस्था हो दुरुस्त

CM Yogi

CM Yogi

लखनऊ। कोरोना के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों को अलर्ट करते हुए चिकित्सा संबंधी सारी व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए हैं। कहा कि यदि कहीं पर चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी है तो शासन को तत्काल जानकारी दें, ताकि समय से व्यवस्था हो सके।

कहा कि कोविड से बचाव के लिए हमें भी मॉकड्रिल की पूरी तैयारी कर लेनी चाहिए। उन्होंने अस्पतालों, बस व रेलवे स्टेशन और बाजारों जैसे भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क लगाने के लिए लोगों को जागरूक करने और पब्लिक एड्रेस सिस्टम सक्रिय करने के निर्देश दिए हैं।

अस्पतालों की व्यवस्था दुरुस्त हो

अधिकारियों के साथ कोविड प्रबंधन की तैयारियों की समीक्षा करते हुए सीएम बोले कि इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को तैयार रखें। अस्पतालों में आईसीयू, वेंटिलेटर और विशेषज्ञ चिकित्सकों की व्यवस्था की जाए। जीवनरक्षक दवाओं की आपूर्ति चेन सुचारु बनी रहे। डीएम स्वयं सारी व्यवस्था का निरीक्षण करें।

वन रैंक वन पेंशन के रिवीजन को सीएम योगी ने पीएम मोदी के प्रति जताया आभार

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने ग्राम प्रधानों, पार्षदों, एएनएम व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी सक्रिय रखने के निर्देश दिए। कहा कि सभी जिलों में रैनबसेरों की व्यवस्था का डीएम खुद औचक निरीक्षण करें और किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

Exit mobile version