Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

डकैती डालने जा रहे कलुआ गिरोह के दस बदमाश गिरफ्तार, कब्जे से हथियार बरामद

hemp recovered

hemp recovered

उत्तर प्रदेश की फिरोजाबाद जिला पुलिस ने शिकोहाबाद क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान डकैती डालने जा रहे कलुआ गिरोह के दो घायल समेत दस बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शिकोहाबाद प्रभारी सुनील कुमार पुलिस बल के साथ रविवार रात क्षेत्र में गस्त पर थी। उसी दौरान मुखबिर से सूचना पर उन्होंने एसओजी प्रभारी देवेन्द्र शंकर पाण्डेय के साथ सिरसा नदी के पास बदमाशों को घेर लिया। खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी।

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गये, जिन्हें उनके आठ साथियों कासगंज निवासी कलुवा उर्फ सतीश उर्फ कल्ला, एटा निवासी पूरन और सतीश के अलावा हाथरस निवासी बलवीर, गिरीश, गौरी, कृपाल, देवेन्द्र, प्रवीन और मनोज को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस मुठभेड़ में दो इनामी समेत तीन बदमाश गिरफ्तार, कब्जे से हथियार बरामद

उन्होंने बताया कि बदमाशों के कब्जे से एक स्कार्पियो गाड़ी, ज्वैलर्स की दुकानों के शटर व अलमारी काटने के उपकरण, एक रायफल, आठ तमंचे, कारतूस, एक लाख से अधिक की नकदी और18 लाख की 20 किलो चांदी और 45 ग्राम सोने के जेवरात बरामद किये है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार बदमाशों ने जिले के कई क्षेत्रों में ज्वैलर्स की यहां हुई चोरी व डकैती की घटनाओं को अंजाम दिया है। बरामद माल भी उन घटनाओं से संबंधित है। कल रात भी यह गिरोह शिकोहाबाद के वर्मा ज्वैलर्स के यहां डकैती डालने जा रहा था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरोह का सरगना कलुआ उर्फ सतीश है। गिरोह के सदस्य बाइक व अन्य वाहनों से आस पास के जिलों व राज्यों में ज्वैलर्स की दुकानों की रैकी कर स्कार्पियों में सवार होकर डकैती डालते है। डकैती डालते समय किसी के बाधक बनने पर उसकी हत्या तक देते है। उन्होंने बताया कि दो घायल बदमाशों को अस्पताल जबकि अन्य सात बदमाशों को जेल भेज दिया गया है।

Exit mobile version