Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

LAC पर पूर्वी लद्दाख सेक्टर पर तनाव बढ़ा, भारत-चीन के सैनिकों के बीच फायरिंग

खुफिया एजेंसी ने जारी किया अलर्ट LAC

खुफिया एजेंसी ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच फायरिंग की घटना हुई। इस मामले में अभी बाकि डिटेल्स का इंतजार है। पूर्वी लद्दाख सेक्टर पिछले करीब तीन महीनों से चीन और भारत के बीच काफी तनावपूर्ण हालात बने हुए हैं।

LAC के पास दोनों देशों के सैनिकों के बीच लंबे समय से तनाव बना हुआ है और दोनों ओर से सैन्य तथा कूटनीतिक स्तर पर स्थिति को सामान्य करने की कोशिश की जा रही है।

बिहार में अनलॉक-4 की प्रक्रिया शुरू, कंटेनमेंट जोन में 30 सितंबर तक लॉकडाउन

चीनी रक्षा मंत्रालय, चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के वेस्टर्न थियेटर कमान के प्रवक्ता कर्नल झांग शुइली की ओर से देर रात दिए गए बयान में कहा गया कि भारतीय सैनिकों की ओर से कथित “उकसावे” की कार्रवाई की गई जिससे चीनी सैनिकों की ओर से जवाबी कार्रवाई में की गई।

इस बीच लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर भारतीय सैनिकों के साथ तनावपूर्ण माहौल के बीच चीन ने जियांग्सु और हेबई प्रांत से सटे समुद्री इलाकों में सोमवार से सैन्य अभ्यास शुरू कर दिया। पिछले दिनों पैंगोंग झील के दक्षिणी इलाके में भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच टकराव हुआ था।

ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने फैन्स के साथ किया कुछ ऐसा डांस

भारतीय जवानों की तैनाती और जवाबी कार्रवाई से चीन की सेना परेशान है। तनावपूर्ण माहौल के बीच दोनों देशों के बीच कई दौर की बातचीत भी हो चुकी है।

Exit mobile version