Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

टेरर फंडिग : अजीजुल हक सात दिन की पुलिस रिमांड पर, ATS ने घंटों की पूछताछ  

ATS

ATS

लखनऊ। यूपी पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) द्वारा खलीलाबाद से गिरफ्तार किए गये म्यांमार निवासी रोहिंग्या अजीजुल हक उर्फ अजीजुल्लाह को सात दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेने के बाद एटीएस की टीम उसे साथ लेकर कई जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।

एटीएस ने उसे शुक्रवार सुबह दस बजे जेल से अपनी सुपुर्दगी में लेने के बाद कई घंटों तक गहनता से पूछताछ की और टेरर फंडिंग से जुड़े राज जानने का प्रयास किया। अजीजुल ने एटीएस के सवालों का बेहद शातिराना तरीके से जवाब दिया और जांच में पूरी तरह से असहयोग करता रहा। इसके बाद एटीएस की टीम उसे साथ लेकर पश्चिमी उप्र के कुछ जिलों के उसके ठिकानों पर छानबीन करने गयी है।

एटीएस के सूत्रों की माने तो अब तक हुई जांच में सामने आया है कि अजीजुल हक के बैंक खाते में देश-विदेश से करीब 25 लाख रुपए की रकम जमा करायी गयी। ज्यादातर रकम ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए भेजी गयी, जिसकी वजह से एटीएस को यह पता लगाने में वक्त लग रहा है कि यह किसके बैंक खाते से भेजी गयी थी।

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में CBI अदालत के फैसले के खिलाफ याचिका दाखिल

एटीएस द्वारा हिरासत में लिए गये नगर पालिका खलीलाबाद के संविदा कर्मचारी अब्दुल मन्नान से शनिवार को उसका आमना-सामना कराया जा सकता है। एटीएस को अभी तक अजीजुल हक की मां और दोनों भाइयों का कोई सुराग नहीं मिला है। उनकी तलाश में एटीएस की दो टीमें तीन राज्यों की खाक छान रही है। अजीजुल के बैंक खातों में आई रकम की पड़ताल के लिए एटीएस की दो टीमों को मुंबई और हैदराबाद भेजा गया है।

उधर, गुरूवार को अजीजुल हक को एटीएस ने न्यायालय में पेश किया था। न्यायालय ने उसे सात दिन की पुलिस कस्टडी रिमाण्ड के आदेश दिये थे। ये रिमाण्ड अवधि शुक्रवार की सुबह से आदेश दिये दिये गये थे। न्यायालय के आदेश पर एटीएस ने उसे सुबह दस बजे अपनी कस्टडी में लिया और उसके बाद उसका डाक्टरी परीक्षण कराया गया। एटीएस के अधिकारी उसे कड़ी सुरक्षा में एटीएस मुख्यालय ले गये और उससे घण्टों पूछताछ की।

Exit mobile version